Home » क्रिकेट » Pakistan pacer Mohammad Abbas reaches his career-best third rank in the latest ICC Test rankings for bowlers
 

पाकिस्तान के इस गेंदबाज ने क्रिकेट में दोहरया 136 साल पुराना इतिहास, ICC रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 October 2018, 13:11 IST

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास ने आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर कब्जा किया है. मोहम्मद अब्बास ने एमआरएफ टायर्स में टेस्ट गेंदबाजों के लिए आईसीसी प्लेयर रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंचने के लिए केवल 10 टेस्ट मैच ही खेले हैं. अबू धाबी में खेली गई पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सिरीज में अब्बास ने शानदार प्रदर्शन किया था.

बता दें कि अब्बास ने एमआरएफ टायर्स में टेस्ट गेंदबाजों की लिस्ट में 829 रेटिंग अंक पार कर करके दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर वेरनॉन फिलेंडर (826) को पीछे कर दिया है. इसके साथ ही वह इतने कम मैचों में इतने कम अंको के साथ इस स्थान पर पहुंचने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं.

 

इनसे पहले 19वीं शताब्दी में इंग्लैंड के टॉम रिचर्डसन (आठ) मैचों में 1896 में ऑस्ट्रेलिया के चार्ली टर्नर (नौ) और 1892 में जॉन फेरिस (नौ) ने ये कारनामा किया था. यह कारनामा उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टेस्ट सिरीज में किया है.

इस सिरीज में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज अब्बास ने 2 मैचों में 180 रन देकर 17 विकेट लिए थे. सिरीज के पहला मैच ड्रॉ हो गया था, लेकिन दूसरे मैच को पाकिस्तान ने अब्सास के शानदार प्रदर्शन के दम पर जीता था. पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 373 रनों से हराया था, इस मैच में अब्बास ने दस विकेट लिए थे. अब्बास ने अब तक पाकिस्तान की टीम के लिए 10 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 923 रन देकर 59 विकेट लिए हैं.

ये भी पढ़ें: विंडीज के खिलाफ हिटमैन रोहित से काफी आगे हैं विराट, यहां देखें आंकड़े

First published: 21 October 2018, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी