Home » क्रिकेट » Pakistan Player Shahid Afridi will captain the ICC World XI in the absence of Eoin Morgan
 

शाहिद अफरीदी की कप्तानी में खेलेंगे ये दो भारतीय खिलाड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 May 2018, 16:04 IST
(ICC)

31 मई को लॉर्ड्स में विश्व एकादश टीम और वेस्टइंडीज के बीच T20 मैच होगा. मैच से पहले विश्व एकादश टीम में एक बड़ा बदलाव हुआ है, बता दें कि पहले विश्व एकादश की कमान मोर्गन के हाथ में थी लेकिन अब उनकी जगह टीम की कमान पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को सौंप दी गई है.

मोर्गन मिडिलसेक्स की तरफ से समरसेट के खिलाफ टॉटन में 27 मई को खेले गये मैच में चोटिल हो गए हैं इस वजह से टीम से वह बाहर हैं और उनकी जगह सैम बिलिंग्स टीम में आए हैं.

विश्व एकादश की टीम में पाकिस्तान के शोएब मलिक भी हैं और इनके साथ आईपीएल में जलवा दिखाने वाल आफगानिस्तान के गेंदबाज राशिद खान भी हैं. इस मैच के लिए वेस्टइंडीज टीम के कप्तान कार्लोस ब्रैथवेट हैं और उनकी टीम में दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल हैं.

शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान के लिए 500 से ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं, अफरीदी ने अपने क्रिकेट करियर में 398 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंन 8064 रन बनाए हैं और जिसमें उनका सार्वाधिक स्कोर 124 रन का है. अफरीदी ने 16 साल की उम्र में अपने पहली वनडे पारी में 37 गेंदों में शतक ठोक कर इतिहास रच दिया था.

इसके साथ ही विश्व एकादश की टीम में भारत के दो क्रिकेटर दिनेश कार्तिक और मोहम्मद शमी भी हैं. इस टीम में मोहम्मद शमी से पहले हार्दिक पांड्या का नाम था, लेकिन वह वायरल संक्रमण के कारण मैच से हट गए और उनके बाद शमी को टीम में शामिल किया गया.

 ये हैं दोनों टीमें:

वेस्टइंडीजः कार्लोस ब्रैथवेट, रयाद एमरित, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, एविन लुइस, एश्ले नर्स, कीमो पॉल, रोवमैन पॉवेल, दिनेश रामदीन, आंद्रे रसेल, सैमुअल बद्री, मार्लोन सैमुअल्स, केसरिक विलियम्स.

आईसीसी वर्ल्ड इलेवनःशाहिद अफरीदी (कप्तान, पाकिस्तान), तमीम इकबाल (बांग्लादेश), सैम बिलिंग्स (इंग्लैंड) दिनेश कार्तिक (भारत), राशिद खान (अफगानिस्तान), संदीप लामिचाने (नेपाल), मिशेल मैकलेनगन (न्यूजीलैंड), शोएब मलिक (पाकिस्तान), तिसारा परेरा (श्रीलंका), ल्यूक रोन्ची (न्यूजीलैंड), आदिल राशिद, सैम कुर्रेन, टाइमल मिल्स (तीनों इंग्लैंड) और मोहम्मद शमी (भारत). 

ये भी पढ़ें: Video: क्या इंग्लैंड टूर के लिए फिट हैं विराट कोहली, सच्चाई आई सामने

First published: 30 May 2018, 14:17 IST
 
अगली कहानी