Home » क्रिकेट » Pakistan's national cricket team coach Mikey Arthur's dual role has now Wrong
 

वर्ल्डकप से पहले PCB को लगा बड़ा झटका, कोच की भूमिका पर फिर लटकी तलवार

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 October 2018, 12:09 IST

पाकिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कोच मिकी आर्थर और अजहर महमूद की दोहरी भूमिका फिर सवालों के घेरे में आ गई है. वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में कई उच्च स्तकीय अधिकारियों को पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में उनकी भूमिका से हटाया गया है.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिकी और गेंदबाजी कोच महमूद पीएसएल में कराची किंग्स टीम के साथ कोच के तौर पर काम कर रहे हैं. ऐसे में उनकी इन दोहरी भूमिकाओं ने हितों के टकराव की समस्या खड़ी कर दी है. पिछले माह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अपने मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल-हक को पीएसएल प्लेयर ड्रॉफ्ट कमिटि से हटा दिया था, क्योंकि वह इस लीग की एक टीम लाहौर कलंदर के साथ उसके प्रतिभा खोज कार्यक्रम में शामिल थे. इसी प्रकार राष्ट्रीय टीम की चयन समिति के सदस्य तौसीफ अहमद भी इस्लामाबाद युनाइटेड के स्पिन गेंदबाजी कोच थे. उन्हें भी पीएसएल ड्रॉफ्ट कमिटि से हटा दिया गया. पीसीबी के नए चेयरमैन एहसान मानी ने कहा कि वे हितों के टकराव वाले अन्य मामलों पर भी केस दर केस के आधार पर नजर डालेंगे.

उन्होंने कहा, "इन मामलों पर मैं नजर डालूंगा. मुझे पता है कि कमिटि का निर्माण किया जा चुका है और करार हो चुके हैं, तो आप एक दिन में उन्हें नहीं बदल सकते. हालांकि, अगर इसमें हो रहे हितों के टकराव पाकिस्तान क्रिकेट को प्रभावित कर रहे हैं, तो मैं इसमें हस्तक्षेप जरूर करूंगा."

ये भी पढ़ें: पृथ्वी शॉ नहीं होंगे वर्ल्डकप में टीम का हिस्सा! इस वजह से चयनकर्ता ले सकते हैं चौंकाने वाला फैसला

First published: 24 October 2018, 12:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी