Home » क्रिकेट » Pakistan Seven more Test Cricketer Positive For coronavirus
 

कोरोना वायरस का कहर, पाकिस्तानी टीम के सात और खिलाड़ियों का टेस्ट आया पॉजिटिव

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 June 2020, 20:50 IST
Pakistan Cricket Team

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) मंगलवार को इस बात की पुष्टि की है कि इंग्लैंड दौरे (Pakistan Tour England) के लिए चुनी गई टीम के सात और क्रिकेटरों ने COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है. इन खिलाड़ी के कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने के बाद अभी तक कुल 10 खिलाड़ी जिन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए चुना गया था वो संक्रमित हो गए हैं. इससे पहले सोमवार को पीसीबी ने जानकारी दी थी कि शादाब खान, हैदर अली, और हारिस राउफ कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं.

मंगलवार को जिन खिलाड़ियों को कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है उसमें काशिफ भट्टी, मोहम्मद हसनैन, फखर जमान, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हफीज, वहाब रियाज और इमरान खान हैं. इतना ही नहीं इन खिलाड़ियों के साथ साथ टीम के एक स्टाफ ने भी कोरोना वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है. पीसीबी के सीईओ वसीम खान के बताया कि जिन खिलाड़ियों का टेस्ट पॉजिविट आया है उनमें कोरोना वायरस का कोई लक्ष्ण नहीं था.


बता दें, इंग्लैंड दौर पर पाकिस्तान को तीन टी20 और तीन टेस्ट मैचों की एक सीरीज खेलनी है और इसके लिए बोर्ड ने 29 सदस्यीय दल का ऐलान किया था जिसके अब कुल 10 खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है. अब इन खिलाड़ियों को 14 दिन के सेल्फ क्वारंटाइन में रहना होगा.

हालांकि, इतने खिलाड़ियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद भी पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने बताया है कि इंग्लैंड दौरे पर टीम जाने के लिए तैयार है और 28 तारीख को खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे के लिए उड़ान भरने वाले हैं.

वसीम खान ने कहा,"इंग्लैंड का दौरा ट्रैक पर है और यह कार्यक्रम 28 जून को तय कार्यक्रम के अनुसार होगा." वसीन खान ने कहा,"सौभाग्य से, मोहम्मद रिज़वान को छोड़कर सभी वो खिलाड़ी जो टेस्ट क्रिकेट के लिए पहली पसंद थे उन्होंने नकारात्मक परीक्षण किया हैं, जिसका अर्थ है कि जब वो इंग्लैंड पहुंचेंगे और सब कुछ सही होगा तो वो तुंरत प्रशिक्षण और अभ्यास शुरू कर सकते हैं." वहीं उन्होंने ऐलान किया है कि जो खिलाड़ी कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं वो जब कोरोना के लिए नकारात्मक परीक्षण करेंगे, इंग्लैंड दौरे पर रवाना हो जाएंगे."

पाकिस्तानी टीम पर टूटा कोरोना का कहर, तीन खिलाड़ी हुए संक्रमित, इंग्लैंड दौरे पर होने वाले थे रवाना

First published: 23 June 2020, 20:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी