Home » क्रिकेट » Pakistan skipper Javed Miandad criticised BCCI and called them ‘foolish and childish’ for trying to bar Pakistan from the tournament
 

जावेद मियांदाद ने BCCI को सुनाई खरी-खोटी, गांगुली को लेकर भी दिया विवादित बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 February 2019, 10:28 IST

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के रिश्ते तल्ख हो गए हैं. जिसका असर दोनों देशों के खेलों पर पड़ रहा है. इस हमले के बाद से वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और भारत के बीच मैच पर संशय बना हुआ है. इसी कड़ी में अब पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी जावेद मियांदाद ने बीसीसीआई की आलोचना की हैं. 

 पकिस्तानी अखबार डॉन ने शुक्रवार को मियांदाद के हवाले से कहा, "ऐसी कोई संभावना नहीं है कि आईसीसी इस मामले पर बीसीसीआई की बात सुने क्योंकि आईसीसी का संविधान उसके हर सदस्य को हिस्सा लेने का अधिकार देता है."

गौरतलब है कि बीसीसीआई विश्व कप में पाकिस्तान को भाग लेने से रोकने के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से अनुरोध करने की योजना बना रहा है. इंग्लैंड में 30 मई से 14 जुलाई तक होने वाले विश्व कप के ग्रुप चरण में 16 जून को भारत को पाकिस्तान के साथ मैच खेलना है.

पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले के बाद से बीसीसीआई के कई पूर्व अधिकारी पाकिस्तान के साथ होने वाले मैच का बहिष्कार करने की बात कह रहे हैं। इस हमले में 40 से ज्यादा जवानों शहीद हो गए थे.


मियांदाद ने पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली की भी आलोचना की जिन्होंने बीसीसीआई से पाकिस्तान के साथ क्रिकेट रिश्तों पर कड़ा फैसला लेने की बात कही थी. पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कहा, "मुझे लगता है कि सौरभ आने वाले दिनों में चुनाव लड़ना चाहते हैं या तो फिर वह अपने राज्य के मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं. उनका यह बयान सिर्फ अपने देश के लोगों का ध्यान अपनी ओर खिंचना के लिए है."

First published: 23 February 2019, 10:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी