Home » क्रिकेट » Pakistan vs West Indies: pakistan beat west indies first t20 in National Stadium Karachi
 

Pakistan vs West Indies: 9 साल बाद पाकिस्तान में हुआ मैच और बन गया T20 का नया रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 April 2018, 11:33 IST

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 मैचों की सिरीज का मैच हो रहा है. पाकिस्तान ने पहले मैच में अपने घरेलू मैदान कराची पर 143 रनों से शानदार जीत दर्ज की है. पाकिस्तान की टीम ने इस जीत के साथ T20 सिरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

बता दें कि कराची में पिछले नौ साल में यह पहला इंटरनेशनल मैच था, इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट खोकर 203 रन बनाए, जिसमें हुसैन तलत ने 41 रन, फकर जमान ने 39 रन कप्तान सरफराज अहमद ने 38 रन बनाए. अंतिम ओवरों में शोएब मलिक ने धुआंधार 14 गेंदों में 37 रन की पारी खेली. वहीं इसके जवाब में मेहमान टीम वेस्टइंडीज 13.4 ओवर में सिर्फ 60 रन ही बनाकर ऑलआउट हो गई.

दरअसल,इस बड़े लक्ष्य के जवाब में वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने पहले चार विकेट सिर्फ 15 रन के स्कोर पर ही खो दिए थे,वेस्टइंडीज टीम की तरफ से मार्लन सैमुएल्स ने सबसे ज्यादा 18 रन बनाये, लेकिन टीम को अपने अभी तक के सबसे कम स्कोर पर ऑल आउट होने से नहीं रोक पाए.

इस सिरीज का दूसरा मैच सोमवार को और तीसरा मैच मंगलवार को खेला जाएगा और सिरीज के सभी मैच कराची में हैं, वहीं वेस्टइंडीज के साथ खेला जा रहा T20 सिरीज पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी के लिए एक बड़ी पहल माना जा रहा है.

First published: 2 April 2018, 11:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी