Home » क्रिकेट » Pakistan Will Tour England for Test And T20 Seires in July in bio-secure environment
 

कोरोना काल के बीच राहत भरी खबर, इंग्लैंड का दौरा करने के लिए तैयार है पाकिस्तान, जल्द भेजेगी टीम

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 May 2020, 16:44 IST
Pakistan

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan cricket Team) को इस साल जुलाई में इंग्लैंड (Pakistan Tour England) दौरे पर जाना हैं जहां वो मेजबान टीम के खिलाफ तीन टेस्ट और तीन टी20 मैचों की एक सीरीज खेलेगा. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते असर के बीच माना जा रहा था कि यह सीरीज रद्द हो सकती है लेकिन अब खबर है कि पाकिस्तान इस दौरा पर जाने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

खबरों के अनुसार, शुक्रवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (England and Wales Cricket Board) के बीच बातचीत हुई जिसमें दोनों देश इस सीरीज के लिए राजी हुए है. इस दौरे पर जाने के लिए पाकिस्तान 25 सदस्यीय दल का चुनाव करेगा और यह टीम एक विशेष विमान के जरिए इंग्लैंड पहुंचेगी और इस प्लेन का इंतजाम भी इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड कर रहा है.


बताया जा रहा है कि इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तानी टीम 14 दिन हले ही पहुंच जाएगी जहां वो 14 दिनों के क्वारंटाइन में रहेगी. पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच इस दौरान जो मुकाबले खेले जाएंगे वो साउथैंप्टन और मैनचेस्टर के मैदान पर होंगे क्योंकि इन दोनों स्टेडियन में होटल बना हुआ है. कहा जा रहा है कि क्वारंटाइन के 14 दिनों में खिलाड़ियों का लगातार कोरोना वायरसा का टेस्ट होगा और इ
दौरान वो किसी से भी नहीं मिल पाएंगे.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीन खान ने कहा है कि 25 खिलाड़ी जुलाई के पहले सप्ताह में चार चार्टर्ड उड़ानों के जरिए इंग्लैंड पहुंचेंगे और क्वारंटाइन का समय पूरा करने के बाद यह सीरीज आयोजित होगी जो बंद दरवाजों के पीछे खेली जाएगी. वसीम ने कहा कि वह अगले सप्ताह के दौरे पर टेस्ट कप्तान अजहर अली और एकदिवसीय और टी 20 कप्तान बाबर आजम को ब्रीफ करेंगे.

बता दें, ब्रिटेन में कोरोना वायरस के कारण अभी तक 34 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं ऐसे में संभव है कि कुछ पाकिस्तानी खिलाड़ी दौरे से पीछे हट जाए. वहीं वसीम खान ने इस मामले को भी ध्यान में रखा हुआ है और उन्होंने कहा है कि बोर्ड किसी भी खिलाड़ी से जबरदस्ती नहीं करेगा और कोई खिलाड़ी अपना नाम वापस लेगा तो उसके खिलाफ कोई एक्शन भी नहीं लिया जाएगा. वसीम ने कहा,"अगर कोई खिलाड़ी नहीं जाना चाहता है, तो हम उनके फैसले को स्वीकार करेंगे और कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं करेंगे."

सचिन तेंदुलकर के वनडे में दोहरे शतक को लेकर डेल स्टेन ने किया बड़ा खुलासा, बोले- 190 पर किया था आउट लेकिन..

First published: 16 May 2020, 23:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी