Home » क्रिकेट » Pakistan Women Cricket Team Coach mark coles step Down
 

टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, कोच ने दिया इस्तीफा

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 October 2019, 20:11 IST

साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के कोच मार्क कोलेस से पारिवारिक कारणों के चलते कोच पद से इस्तीफा दे दिया है. मार्क साल 2017 में पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम के कोच बने थे और बोर्ड ने उनके साथ साल 2020 के लिए अनुबंध किया था.

पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम के कोच पद से इस्तीफा देने पर मार्क ने कहा,'मैंने बड़े भारी दिल से अपने पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है. अपने काम का मैंने बहुत लुत्फ उठाया. इस समय हालांकि मेरी पारिवारिक जिम्मेदारियां इस तरह की हैं उन्हें मेरी जरूरत है.' 


वहीं पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने मार्क के इस्तीदे देने पर कहा,'मैं मार्क के निजी कारणों से पूरी तरह से वाकिफ हूं और उनकी इस बात का सम्मान करता हूं कि काफी दबाव के बाद भी वह पाकिस्तान और उसकी राष्ट्रीय महिला टीम के साथ बने रहे. मैं मार्क का उनके योगदान के लिए शुक्रिया अदा करना चाहता हूं.'

मार्क की अगुवाई में पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है. पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम अभी आईसीसी टी20 रैंंकिग में पांचवे पायदान पर हैं और इस बात की काफी संभावना हैं कि टीम विश्व कप के लिए सीधे क्वालिफाई कर लें.

पाकिस्तानी महिला टीम ने मार्क की देखरेख में वनडे मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है. टीम को न्यूजीलैंड के हाथों 2-1 से हार झेलनी पड़ी लेकिन इसके बाद टीम ने श्रीलंका को 3-0 से करारी शिकस्त दी. टीम ने इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ एक मैच की सीरीज खेली जिसमें उसे हार का सामना करना पड़ा. वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसे 3-0 से हार झेलनी पड़ी. लेकिन इसके बाद उसने वेस्टइंडीज को 2-1 से हराया.

मार्क के कोच रहते ही साना मीर वनडे क्रिकेट में सबसे सफल स्पिन गेंदबाज बनी हैं, वहीं निदा दार पहली पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर बनीं हैं जो विदेशी लीग में खेलेगी.

दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज ने रचा इतिहास, टीम इंडिया के खिलाफ किया ये बड़ा कारनामा

First published: 4 October 2019, 20:11 IST
 
अगली कहानी