Home » क्रिकेट » Pakistani Bowlers bad Performance Against Australia in Brisbane Test
 

पाकिस्तानी गेंदबाजों की हुई 'घनघोर बेइज्जती', स्मिथ ने क्रीज पर नहीं रखा कदम फिर भी..

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 November 2019, 15:01 IST

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के ब्रिसबेन में दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले से पहले पाकिस्तान के कोच ने बड़ा बयान देते हुए कहा था कि पाकिस्तानी गेंदबाज अगर सही जगह गेंदबाजी करे तो वो स्टीव स्मिथ को जल्द ही पवेलियन की राह दिखा सकते है लेकिन मैच के दौरान हुआ उसका एकदम उलट.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई थी. पहले दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान की पूरी टीम 240 रनों पर ऑल आउट हो गई. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और जो बर्न्स ने पाकिस्तानी ब्ल्लेबाजों की जमकर धुनाई की.


ब्रिसबेन टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एक विकेट खोकर 312 रन बना लिए है. ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान की पहली पारी के आधार पर 72 रनों की लीड हासिल कर ली है. पाकिस्तानी गेंदबाजों का यह हाल तब हुआ है जब क्रीज पर टेस्ट का बेस्ट बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने क्रीज पर कदम भी नहीं रखा है. ऐसे में समझा जा सकता है कि तीसरे दिन स्मिथ बल्लेबाजी करने क्रीज पर आएंगे तो पाकिस्तानी गेंदबाजों का क्या हाल होगा.

दूसरे दिन डेविड वार्नर ने शतकीय पारी खेली तो जो बर्न्स 97 रन बनाकर आउट हुए. इस मुकाबले से पहले पाकिस्तानी गेंदबाजों को लेकर दावा किया जा रहा था कि पाकिस्तानी गेंदबाजों क्रीज पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को काफी दिक्कत देंगे लेकिन जिस तरह से पाकिस्तानी गेंदबाजों की ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने कुटाई की उसे देखकर तो कुछ अलग ही तस्वीर उभर कर सामने आ रही है. 

वहीं इस मुकाबले में सभी की निगाहें स्टीव स्मिथ पर थी. लेकिन वार्नर और जो बर्न्स ने अपने खेल से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया. दोनों बल्लेबाजों के बीच गाबा के मैदान पर तीन बार 222 रनों की की साझेदारी की है.

डेविड वार्नर जब से बॉल टैंपरिंग मामले में साल भर का बैन झेलने के बाद मैदान पर वापस आए है तब से उनके बल्ले से टेस्ट क्रिकेट में एक भी शतक नहीं आया था. विश्व कप में अपने बल्लेबाजी से धूम मचाने वाले डेविड वार्नर का बल्ला विश्व कप के बाद हुई एशेज सीरीज में खामोश रहा था. एशेज सीरीज के पांचों मुकाबले में वार्रन के बल्ले से 100 रन भी नहीं आए थे और उन्होेंने इस मैच में जबरदस्त वापसी की है.

पाकिस्तान के बल्लेबाज को आउट करार देने के फैसले में थर्ड अंपयार से हुई बड़ी चूक

First published: 22 November 2019, 14:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी