Home » क्रिकेट » Pakistani Coach Mickey Arthur Cried after not being appoint coach
 

पाकिस्तानी टीम की वजह से इस दिग्गज ने बर्बाद कर ली अपनी जिंदगी, बदले में बोर्ड से मिला धोखा

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 September 2019, 18:07 IST

विश्व कप के 12वें संस्करण के लीग के मुक़ाबलों में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने काफी खराब प्रदर्शन किया था. पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के महज 11 अंक थे. विश्व कप के बाद से ही माना जा रहा था कि पाकिस्तानी टीम के हेड कोच मिकी आर्थर की छुट्टी हो सकती है और हुआ भी ऐसा ही.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मिकी आर्थर का कार्यकाल ना बढ़ाने का निर्णय लिया. वहीं पाकिस्तानी मीडिया में दावा किया गया है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा आर्थर का कार्यकाल ना बढ़ाए जाने के बाद आर्थर रोने लगे थे.


वहीं जंग अखबार ने अपनी रिपोर्ट में इस बात का दावा किया है कि बोर्ड द्वारा कार्यकाल ना बढ़ाए जाने के बाद मिकी आर्थर ने बोर्ड पर काफी गंभीर आरोप लगाए. मिकी आर्थर ने बोर्ड पर आरोप लगाते हुए कहा कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की वजह से उनकी निजी जिंदगी भी बर्बाद हो गई.

रिपोर्ट के मुताबिक मिकी आर्थर ने आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने बीते तीन साल में टीम को ज्यादा समय दिया. इस कारण वो अपने परिवार को बिल्कुल भी समय नहीं दे पाए और इसीलिए उनकी पत्नी ने उन्हें छोड़ने का फैसला किया.

खबरों के मुताबिक मिकी आर्थर ने बताया कि अकसर उनका उनकी पत्नी से झगड़ा होता था जिस कारण वो ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों से झगड़ते रहते थे. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मिकी आर्थर अपने आखिरी के दो दिनों में काफी परेशान थे और वो बेहद दी भारी मन के साथ ऑस्ट्रेलिया लौटे.

इसमें कोई दो राय नहीं है कि मिकी आर्थर के कार्यकाल में पाकिस्तानी टीम ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया था. उनके कोच रहते ही टीम ने साल 2017 में चैंपियन ट्राफी के फाइनल मुकाबले में भारत को हराया था.

हालांकि विश्व कप में पाकिस्तान की टीम के खराब प्रदर्शन के बाद से ही पाकिस्तान के कई दिग्गज क्रिकेटरों ने टीम में काफी बड़े पैमाने पर बदलाव की मांग उठाई थी. जिसके बाद ही पाकिस्तानी टीम के सपोर्ट स्टाफ के साथ साथ कोच मिकी आर्थर की छुट्टी की गई थी. जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक को नया कोच बनाया है.

विश्व कप से पहले इस खिलाड़ी ने खुद को बताया नंबर चार का दावेदार, T20 क्रिकेट में लगा चुका हैं शतक

First published: 27 September 2019, 17:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी