Home » क्रिकेट » Pakistani Cricketer Shahid Afridi blessed with Baby Girl
 

पांचवी बेटी के पिता बने शाहिद अफरीदी, लोगो बोले-क्या महिला क्रिकेट टीम बनाओगे?

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 February 2020, 14:49 IST
(Shahid Afridi Twitter)

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने शुक्रवार 24 फरवरी को इस बात की जानकारी दी की उनके घर एक बच्ची का जन्म हुआ है. शाहिद अफरीदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से इस बात की जानकारी साझा की है.

बता दें, शाहिद अफरीदी की यह पांचवी बच्ची है. शाहिद अफरीदी ने ट्विट किया,'ईश्वर का असीम आशीर्वाद और दया मुझ पर बरकरार है. मेरी चार अद्भुत बेटियां पहले से ही हैं और एक और के आ जाने से पांच हो गई हैं. आप सभी के साथ इस खुशखुबरी को साझा कर रहा हूं.'

गौरतल हो अफरीदी ने नादिया से शादी की है और उनकी बड़ी चार बेटियों के नाम अक्सा, अंशा, अजवा और अस्मारा हैं.

हालांकि अफरीदी को लोग जमकर ट्रोल करने लगे. एक महिला फैन ने लिखा, आप कब पाकिस्तान में जनसंख्या को नियंत्रित करने के लिए समझेंगे, 4 बेटी पर्याप्त नहीं थीं? या सिर्फ लड़के को पाने के लिए आप एक लड़की की क्रिकेट टीम बनाएंगे ?? यदि आप अधिक बच्चे चाहते हैं तो कुछ अनाथ बच्चों को गोद लें और उन्हें अच्छा जीवन दें. 

भले ही अफरीदी ने अपनी बच्ची के जन्म पर खुशी जाहिर की हो लेकिन महिलाओं को लेकर उनके विचार अच्छे नहीं है. उन्होंने पिछले साल अपनी बेटियों द्वारा आउटडोर खेल खेलने के बारे में की गई टिप्पणी से विवाद खड़ा कर दिया. अफरीदी ने खुलासा किया था कि उन्होंने अपनी बेटियों को 'सामाजिक और धार्मिक कारणों से' क्रिकेट या किसी अन्य खेल से खेलने से रोक दिया था.

शाहिद अफरीदी लगातार अपनी बातों के कारण चर्चा में रहते है. उन्होंने बीते ही भारत और पाकिस्तान के बीच दोबारा के क्रिकेट शुरू होने की बात कही थी. उन्होंने कहा कि अगर भारत और पाकिस्तान द्विपक्षीय क्रिकेट खेलते हैं, तो यह एशेज से बड़ा होगा. उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें भारत से बहुत प्यार मिला है और भारतीय क्रिकेटरों को भी पाकिस्तान से उतना ही प्यार मिला है. अफरीदी के इस बयान का युवराज सिंह ने भी समर्थन किया था.

जब धोनी को देख घूरने लगा बाघ, माही ने बताया आगे क्या हुआ

First published: 15 February 2020, 12:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी