Home » क्रिकेट » Pakistani Cricketer Taufeeq Umar tested positive for Coronavirus
 

कोरोना वायरस की चपेट में आया एक और पाकिस्तानी क्रिकेटर, खेल चुका है 44 टेस्ट मैच

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 May 2020, 15:10 IST
Taufeeq Umar

कोरोना वायरस (Coronavirus) के असर से क्रिकेट जगत भी अछूता नहीं है और अब तक तीन क्रिकेटर इसकी चपेट में आ चुके है. वहीं अब खबर है कि पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के पूर्व क्रिकेटर तौफीक उमर (Taufeeq Umar) का COVID-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है. तौफीक उमर को शुरूआत में बुखार आया जिसके बाद बाएं हाथ के बल्लेबाज ने परीक्षण करवाया. तौफीक उमर ने कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद खुद को सेल्फ-आइसोलेट कर लिया है और वो अपने घर पर है. स्कॉटलैंड के मजार हक, पाकिस्तान के जफर सरफराज और दक्षिण अफ्रीका के सोलो नकवी के बाद COVID -19 से प्रभावित होने वाले उमर चौथे प्रतिष्ठित क्रिकेटर हैं. बता दें, पाकिस्तान के जफर सरफराज का कोरोना के चलते निधन हो गया है.

पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो न्यूज से बात करते हुए इस खिलाड़ी ने कहा,"कल रात थोड़ा बीमार महसूस करने के बाद मैंने खुद को परीक्षण किया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई. मेरे लक्षण बिल्कुल भी गंभीर नहीं हैं. मैंने अपने आप को घर पर अलग कर लिया है. मैं हर किसी से अपील करता हूं कि वह मेरे तेजी से ठीक होने के लिए प्रार्थना करें."


गौरतलब है कि , चीन के वुहान शहर से फैला कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तबाही मचा रहा है. इस वायरस के कारण पूरी दुनिया में 53 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 3 लाख 42 लाख से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके है. इस वायरस का असर पाकिस्तान पर भी दिख रहा है. पाकिस्तान में 54 हजार से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं जबकि 1133 लोगों की जान जा चुकी है.

रेड जोन में है मुंबई फिर भी शार्दुल ठाकुर निकले आउटडोर ट्रेनिंग के लिए, भड़का बोर्ड

तौफीक उमर ने पाकिस्तान के लिए 44 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 38.0 की औसत से 2963 रन बनाए है. इस दौरान उनके बल्ले से चार शतक और 14 अर्धशतक भी आए है.तौफीक उमर टेस्ट में दोहरा शतक भी लगाया है. इतना ही नहीं उन्होंने पाकिस्तानी टीम के लिए 22 वनडे मैच भी खेले हैं जिसमें उन्होंने 24.0 की औसत से 504 रन बनाए है.

First published: 24 May 2020, 14:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी