Home » क्रिकेट » IPL 10: Pandya brothers defeated kolkata knightriders
 

मुंबई के दो भाइयों ने कोलकाता से कैसे छीनी जीत?

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 April 2017, 16:20 IST

कोलकाता नाइट राइडर्स को सोमवार को आईपीएल के दसवें सीजन में पहली हार मिली. एक समय मैच में मज़बूत दिख रही शाहरुख खान की टीम को पांड्या भाइयों के कारण ये हार देखनी पड़ी. मुंबई इंडियंस की तरफ से इन दोनों भाइयों ने उम्दा प्रदर्शन किया.

मुंबई इंडियंस को जीत के लिए आखिरी ओवर में 11 रन की ज़रूरत थी. लेकिन मुंबई इंडियंस ने एक गेंद बाकी रहते छह विकेट पर 180 रन बनाकर मैच जीत लिया. आखिरी ओवर में कोलकाता नाइट राइडर्स दबाव में विखर गई. इस ओवर में सूर्यकुमार यादव ने एक मिसफील्ड कर बड़ी गलती की. जिस गेंद पर एक रन होना बनना चाहिए था वहां उनकी गलती के कारण चौका पड़ गया. उसके बाद शानदार बैटिंग कर रहे हार्दिक पांडया का कैच ऋषि यादव ने छोड़ दिया. लेकिन मुंबई की इस जीत में पांडया भाइयों की महत्वपूर्ण भूमिका रही. हार्दिक पांड्या ने ज़रूरत के समय 11 गेंद में 29 रन की तूफानी पारी खेली.

मुंबई के लिए हार्दिक पांड्या के भाई क्रुणाल ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए. कुणाल ने अपनी टीम के लिए सबसे किफायती गेंदबाजी भी की. उन्होंने चार ओवरों के अपने स्पेल में 24 रन दिए. उन्होंने कोलकाता के धाकड़ बल्लेबाज़ यूसुफ पठान का विकेट मात्र छह रन पर लिया. जिसके बाद कोलकाता की टीम दवाब में आ गई. अगले पांच ओवरों में कोलकाता सिर्फ 24 रन जोड़ सकी. लेकिन मिचेल मैक्लेनेगन के पारी के आखिरी ओवर में 23 रन जोड़कर मनीष पांडे ने अपनी टीम को 178 रन तक पहुंचाया.

मनीष ने अपनी पारी में 47 गेंदों में पांच चौके और पांच छक्के लगाए. मनीष पांडे ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए नाबाद 81 रन बनाए. कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से कप्तान गौतम गंभीर ने 19 और लिन ने 32 रन बनाए. पिछले मैच में शानदार ओपनिंग करते हुए इन दोनों ने अपनी टीम को दस विकेट से जीत दिलाई थी.

मुबंई इंडियंस की तरफ से पहले विकेट के लिए  पार्थिव पटेल और जोस बटलर ने 65 रन जोड़े. पार्थिव पटेल ने 30 रन बनाए जबकि जोस बटलर ने टीम के लिए 28 रन जोड़े. नितीश राणा ने  29 गेंद में 50 रन बनाकर मुबंई इंडियंस को जीत के नज़दीक पहुंचाया फिर आखिर में 11 गेंद में 29 रन की तूफानी पारी खेलकर हार्दिक पांड्या ने अपनी टीम को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम मे जीत दिला दी.

First published: 10 April 2017, 16:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी