Home » क्रिकेट » Pandya-Rahul effect: CoA mulls behavioural counselling for Indian team
 

पांड्या-राहुल की ही नहीं बल्कि पूरी टीम इंडिया की काउंसलिंग कराएगी BCCI!

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 January 2019, 9:12 IST

महिलाओं को आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद केएल राहुल और हार्दिक पंड्या इस समय सस्पेंड चल रहें हैं. इसी कड़ी में अब COA ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों के लिए व्यवहार के स्तर पर काउंसिलिंग लेने का सुझाव दिया है. आप को बता दें कि इस विवाद के बाद बोर्ड ने दोनों खिलाड़ियों को सस्पेंड कर दिया हैं.

इन दोनों खिलाड़ियों के भविष्य का फैसला सुप्रीम कोर्ट से नियुक्त लोकपाल करेंगे. वहीं व्यवहार काउंसिलिंग कार्यक्रम में ए टीम सहित सभी उम्र के राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा.

इस विवाद को लेकर बात करते हुए BCCI के एक अधिकारी ने कहा कि भारतीय सीनियर टीम के साथ ए टीम और अंडर-19 टीमों के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में व्यवहार काउंसिलिंग का आयोजन किया जाएगा. इस काउंसिलिंग में पेशेवर खिलाड़ियों से जुड़े हर पहलू को शामिल किया जाएगा. इसमें लैंगिक संवेदनशीलता पर सेशन भी शामिल है.

वहीं जब उनसे पूछा गया कि क्या हार्दिक और राहुल के लिए एक अलग से सेशन से होगा तो उन्होंने कहा कि राहुल और पांड्या के लिए अलग से किसी सेशन का आयोजन नहीं होगा. पूरी भारतीय टीम इस सेशन का हिस्सा होगी. केन्द्रीय अनुबंध का हिस्सा ये दोनों खिलाड़ी भी इसमें शामिल होंगे.


(एजेंसी इनपुट के साथ)

First published: 22 January 2019, 9:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी