Home » क्रिकेट » Paras Mahambre and Sitanshu Kotak replace Rahul Dravid For Under 19 and India A head coaches
 

राहुल द्रवीड की U19 कोच पद से हुई छुट्टी, इन्हें मिली कमान

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 August 2019, 18:17 IST

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और द वॉल के नाम से मशूहर राहुल द्रवीड़ से इंडिया ए और अंडर 19 टीम की कमान वापस ली जा सकती है. उनकी जगह सितांशु कोटक को इंडिया ए और पारस महाम्ब्रे को अंडर-19 टीम का कोच बनाया जा सकता है. बता दें, बीसीसीआई ने राहुल द्रवीड को हाल में ही नेशनल क्रिकेट अकादमी का अध्यक्ष बनाया है जिस कारण राहुल टीम को ज्यादा समय नहीं दे पाएंगे इसलिए यह फैसला लिया गया है. हालांकि बोर्ड ने विदेशी दोरें के लिए टीम को जरूरत के हिसाब से राहुल टीम के साथ जुड़ेगे.

वहीं बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि इन लोगों के कोच बनने के लिए कोई अलग से घोषणा नहीं की जाएगी. क्योंकि यह सभी वर्तमान में एनसीए के साथ ही कार्यरत है. बता दें, सितांशु कोटक वर्तमान में इंडिया ए के बल्लेबाजी कोच हैं जबकि पारस महाम्ब्रे बतौर गेंदबाजी कोच के तौर पर अंडर 19 और इंडिया ए टीम के साथ बीते तीन साल से जुड़े हुए है.

वहीं पारस महाम्ब्रे की जगह रोमेश पावार को इंडिया ए टीम का गेंदबाजी कोच बनाया जा सकता है. खबरों की मानें तो पूर्व क्रिकेटर ऋषिकेश कनेतकर को अंडर 19 टीम का बल्लेबाजी कोच बनाया जा सकता है.

 

सितांशु कोटक ने अपने करियर में 130 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेले है जिसमें उन्होंने 41.76 की औसत से रन बनाए है. इस दौरान उन्होंने 70 विकेट भी चटकाएं है. दूसरी तरफ पारस महाम्ब्रे जिन्होंने भारत के लिए दो टेस्ट मुकाबले खेले है, उन्होंने 91 फर्स्ट क्लास मैचों में 284 विकेट झटके है.

राहुल द्रवीड के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा रहे पूर्व भारतीय बल्लेबाज ऋषिकेश कानितकर और पूर्व विकेटकीपर अभय शर्मा पारस महाम्ब्रे के साथ ही काम करेंगे.

राहुल द्रवीड के कोच रहते इन दोनों टीमों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था. द्रवीड के कार्यकाल में ही पृश्वी शॉ जैसा बल्लेबाज सीनियर टीम के साथ जुड़ा, जिन्होंने अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में काफी अच्छी बल्लेबाजी की थी.

इंडिया ए को आने वाले दिनों में भारत दौरे पर पांच मैचों की वनडे सीरीज और दो चार दिवसीय मुकाबले खेलनेे आ रही दक्षिण अफ्रीका का सामना करना है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज 29 अगस्त से शुरू हो रही है. वहीं अंडर 19 टीम सितंबर महिने में एशिया कप में हिस्सा लेगी.

 Fit India Movement से इस तरह जुड़े सचिन तेंदुलकर, किया दिल जीत लेने वाला काम, देखें वीडियो

First published: 29 August 2019, 18:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी