Home » क्रिकेट » Parthiv Patel Names Two Indian Bowlers Against Whom He Struggled To Keep Wickets
 

पार्थिव पटेल ने बताए उन गेंदबाजों के नाम जिनके खिलाफ विकेटकीपिंग करना था मुश्किल

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 June 2020, 21:49 IST
Parthiv Patel

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने 17 साल की उम्र में ही टीम इंडिया (Team India) के लिए अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला था लेकिन फिर भी यह खिलाड़ी ज्यादा दिनों तक टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाया. पार्थिव पटेल बीते कई दिनों से टीम इंडिया से दूर हैं. वहीं अब इस खिलाड़ी ने रेडिफ डॉट कॉम वेबसाइट के साथ बातचीत में उन गेंदबाजों के नाम बताए हैं जिनके सामने विकेटकीपिंग करने में काफी मुश्किलें आती थी.

पार्थिव पटेल ने साल 2002 में टीम इंडिया के लिए अपना पहला मुकाबला खेला था. उस दौरान टीम में जहीर खान, जवागल श्रीनाथ जैसे दिग्गज तेज गेंदबाज थे तो कुंबले और हरभजन जैसे स्पिन गेंदबाज. पार्थिव पटेल ने बताया,"जहीर और जवागल श्रीनाथ खेल रहे थे तो भी एक बड़ी चुनौती थी. पिच में ज्यादा उछाल नहीं था और गेंद अच्छी गति से आती थी. भारत में आपको विदेशों के मुकाबले विकेट के अधिक करीब खड़ा होना पड़ता है. तो मैंने यह सीखा कि जब गेंद रिवर्स स्विंग हो रही हो तो आपको कहां खड़े होना है."


हरभजन सिंह और अनिल कुंबले के बारे में उन्होंने बताया कि मुंबई और चेन्नई की पिचों पर भज्जी और कुंबले काफी खतरनाक साबित होते थे और वो विपक्षी बल्लेबाजों के साथ साथ विकेटकीपर के लिए भी मुश्किल खड़ी करते थे. उन्होंने आगे कहा,"निश्चित रूप से, यह एक बड़ी चुनौती थी क्योंकि आम स्पिनरों की तुलना में उनकी गति ज्यादा थी. लेकिन गति से कहीं ज्यादा चुनौतीपूर्ण उनकी उछाल थी, खासकर तब जब वे चेन्नई और मुंबई में खेलते थे."

इंग्लैंड के गेंदबाज का बड़ा खुलासा, सचिन को आउट करने के बाद मिली थी जान से मारने की धमकी

वीवीएस लक्ष्मण ने इस खिलाड़ी को बताया टेस्ट इतिहास का सबसे खतरनाक ओपनर

First published: 7 June 2020, 21:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी