Home » क्रिकेट » Parvinder Awana announces his retirement from all forms of Cricket with immediate effect
 

मोहम्मद कैफ के बाद अब इस खिलाड़ी ने लिया क्रिकेट से संन्यास

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 July 2018, 15:39 IST

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद कैफ के बाद अब एक और क्रिकेटर ने संन्यास का ऐलान कर दिया हैं. इस बार टीम इंडिया के पूर्व मीडियम पेसर परविंदर अवाना ने क्रिकेट के हर एक फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा की है. अवाना ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है.

हालांकि, परविंदर अवाना साल 2012 के बाद से इंटरनेशनल क्रिकेट में नजर नहीं आए हैं. लेकिन उसके उन्होंने घरेलू क्रिकेट और आईपीएल मैच जरूर खेले हैं. परविंदर अवाना ने तीन साल लगातार साल 2012 से 2014 तक आईपीएल की फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेला है.

परविंदर अवाना के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उनका करियर इंग्लैंड के खिलाफ ही शुरू हुआ उसी के खिलाफ उसी सिरीज में खत्म हो गया. अवाना ने टीम इंडिया के लिए केवल 2 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं, जिनमें उन्होंने बल्लेबाजी तो नहीं लेकिन गेंदबाजी जरूरी की.

बतौर गेंदबाज परविंदर अवाना ने इंटरनेशनल करियर में 2 मैच खेले जिसमें उनको एक भी विकेट नहीं मिला. डेब्यू मैच में अवाना ने 2 ओवर फेंके जिसमें 14.5 की इकॉनमी से 29 रन खर्चे. वहीं, दूसरे मैच 4 ओवर फेंके जिसमें 10.50 की इकॉनमी से 42 रन खर्चे इसके बाद अवाना ने इंटरनेशनल क्रिकेट का मुंह नहीं देखा.

परविंदर अवाना मूलरूप से उत्तर प्रदेश के नोएडा के हरौला गांव के निवासी हैं. हालांकि इस समय वह ग्रेटर नोएडा के चाई-फाई सेक्टर में रहते हैं. परिवंदर आयकर विभाग में इंस्पेक्टर हैं, जबकि उनकी पत्नी संगीता मूलरूप से लोनी के भूप खेड़ी गांव की रहने वाली हैं और दिल्ली के सीमापुरी थाने में सब इंस्पेक्टर हैं.

गौरतलब है कि परविंदर अवाना प्रथम श्रेणी के क्रिकेटर हैं जो घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेलते आए हैं. दाएं हाथ के मध्यम गति के गेंदबाज परिवंदर अवाना टीम इंडिया के लिए भी खेल चुके हैं. परविंदर अवाना ने IPL के 33 मैचों में कुल 39 विकेट झटके हैं.

First published: 17 July 2018, 15:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी