Home » क्रिकेट » Pat Cummins recalls Cheteshwar Pujara toughest batsman to bowl
 

विश्व के नंबर एक टेस्ट गेंदबाज पैट कमिंस ने बताया उस बल्लेबाज का नाम जिसे गेंदबाजी करना है मुश्किल

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2020, 13:57 IST
Pat Cummins

भारतीय टीम (India National Cricket Team) के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) जो अब टेस्ट टीम (Team India) की नई दीवार कहा जाने लगा हैं उन्होंने साल  2018-2019 में ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टीम इंडिया की जीत में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. भारतीय टीम पहली पार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने में सफल हो पाई थी. वहीं इस सीरीज को साल भर से ज्यादा का समय हो गया है लेकिन लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इस हार को आज कर नहीं भुला पाए हैं. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) ने चेतेश्वर पुजारा को सबसे मुश्किल बल्लेबाजों में से एक बताया है जिन्हें उन्होंने गेंदाबाजी की है.

कोरोना वायरस के कारण अभी लॉक डाउन हैं ऐसे में खिलाड़ी अपने घरों में बंद है, हालांकि वो सोशल मीडिया के जरिए फैंस के साथ कनेक्ट कर रहे हैं. इस कड़ी में, ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट एसोसिएशन के एक कार्यक्रम में जब पैट कमिंस शामिल हुए. वहीं इस दौरान जब इस बल्लेबाज से सवाल पूछा गया कि उन्हें किस बल्लेबाज के खिलाफ गेंदबाजी करने में परेशानी हुई तो इस खिलाड़ी ने बिना देर किए टीम इंडिया के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का नाम लिया. 

 ये भी पढ़े- ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 4 की जगह 5 टेस्ट मैचों की सीरीज को लेकर बीसीसीआई ने दिया जवाब

पैट कमिंस ने कहा,'दुर्भाग्य से दुनिया भर में बहुत से खिलाड़ी अच्छे हैं, लेकिन मैं किसी और के साथ नहीं, बल्कि भारतीय बल्लेबाज (चेतेश्वर) पुजारा के साथ जाना चाहता हूं. वह हमारे लिए असली सिर दर्द थे.'

ये भी पढ़े- टीम इंडिया में आने से पहले यह खिलाड़ी खेलता था शतरंज, जीत चुका है कई टूर्नामेंट 


ये भी पढ़े- वो बल्लेबाज जो मैच के दौरान हुआ चोटिल तो डॉक्टरों ने दी थी संन्यास लेने की सलाह लेकिन..

पैट कमिंस ने कहा,'चेतेश्वर पुजारा उस सीरीज में एक चट्टान की तरह टीम के लिए खड़े हुए थे. वह बहुत कम बार आउट होते थे. पूरे दिन खेल सकते हैं और दिन के बाद फिर से दिन भर खेल सकते हैं. मुझे लगता है कि वह टेस्ट क्रिकेट में अब तक सबसे मुश्किल बल्लेबाजों में से एक हैं.'

बता दें, उस सीरीज में चेतेश्वर पुजारा ने 1200 से अधिक गेंदों का सामना किया था और उन्होंने 521 रन बनाए थे. चेतेश्वर पुजारा ने 74 से अधिक की औसत से रन बनाए थे और उन्होंने तीन शतक और एक अर्धशतक लगाया था. पैट कमिंस ऐसे पहले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज नहीं हैं जिन्होंने इस तरह की बात कही है इससे पहले नाथन लयोन और जोश हेजलवुड भी चेतेश्वर पुजारा के लिए ऐसी बात कह चुके हैं.

ये भी पढ़े- भारतीय टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सरकार बड़ा फैसला लेने को तैयार, मिल सकती है विशेष छूट- रिपोर्ट

First published: 26 April 2020, 13:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी