Home » क्रिकेट » PCB Banned Nasir Jamshed for ten years in all cricket format due to spot fixing in PSL
 

T20 लीग में स्पॉट फिक्सिंग करने पर इस खिलाड़ी पर लगा दस साल का प्रतिबंध

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2018, 12:15 IST

पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की खिलाड़ी लगातार स्पॉट फिक्सिंग में फंसते नजर आ रहे हैं. इस मामले में अब एक और खिलाड़ी का नाम आया है, पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बॉर्ड) ने नासिर जमशेद को अब पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में स्पॉट फिक्सिंग करने पर 10 साल तक प्रतिबंध लगा दिया है.

गौरतलब है कि इस मामले में शारिजेल खान, खालिद लतीफ और शाहजीब हसन को काफी समय पहले ही निलंबित कर दिया गया है. अब पीसीबी ने कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि अब इस तरह के ऐसे मामले को बर्दाश्त नहीं करेंगे जो गेम को बदनाम करता है. पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के 28 वर्षीष खिलाड़ी नासिर जमशेद अगले 10 वर्षों के लिए क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में नहीं खेल पाएंगे. 


बता दें कि नासिर जमशेद को पीएसएल के दूसरे संस्करण में स्पॉट फिक्सिंग घोटाले का हिस्सा बनने के लिए एक एजेंट मोहम्मद यूसुफ के माध्यम से चार क्रिकेटरों को मनाने के लिए आरोप लगाया गया था.स्पॉट फिक्सिंग जांच के दौरान पिछले साल दिसंबर में उन्हें 1 साल के लिए निलंबित कर दिया गया था. नासिर ने आखिरी बार मार्च 2015 में संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ पाकिस्तान के लिए वनडे मैच खेला था. पाकिस्तान के लिए नासिर ने ने 2 टेस्ट, 48 ओडीआई और 18 T20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया है.

ये भी पढ़ें: पूर्व कप्तान अजीत वाडेकर को टीम इंडिया ने दी श्रद्धांजलि, किसी भी मामले में धोनी और गांगुली से नहीं थे कम

First published: 17 August 2018, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी