Home » क्रिकेट » PCB Chief Ehsan Mani confirmed ACC is looking to organised Asia Cup in 2021
 

सौरव गांगुली के बाद अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने दिए संकेत, इस साल नहीं होगा एशिया कप का आयोजन

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 July 2020, 14:18 IST

भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष और टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बुधवार को एक पत्रकार के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान दावा किया था कि इस साल सितंबर में होने वाले एशिया कप (Asia Cup 2020) का आयोजन रद्द हो गया है. गुरूवार यानि आज (9जुलाई) को एशियन क्रिकेट काउंसिल (Asian Cricket Council) की बैठक होनी है और गांगुली का बयान ठीक इससे पहले आया था. ऐसे में सौरव गांगुली का यह बयान काफी महत्वपूर्ण था.

हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने साफ किया था कि सौरव गांगुली के इस बयान को लेकर उन्हें कोई जानकारी नहीं है. वहीं अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मीडिया डायरेक्टर समियुल हसन ने साफ कहा है कि बीसीसीआई अध्यक्ष के बयान में कोई वजन नहीं है और इस टूर्नामेंट का भविष्य केवल एशियन क्रिकेट काउंसिल ही तय करेगा.


 

PCB’s media director

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, समियुल हसन ने कहा,"सौरव गांगुली भले ही हर हफ्ते बयान देते रहे लेकिन इसका कोई आधार और फायदा नहीं होगा. एशिया कप को लेकर आखिरी फैसला एसीसी करेगा और इसका ऐलान नजमुल हसन करेंगे. जहां तक हमें पता है कि इसको लेकर फैसला एसीसी की अगली बैठक में होगा."

गौरतलब है कि इस साल पाकिस्तान को एशिया कप की मेजबानी करनी है, लेकिन कोरोना वायरस के असर के कारण इस साल इसका आयोजन काफी मुश्किल नजर आ रहा है. बीते दिनों ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ वसीम खान ने कहा था कि बोर्ड इस साल कोरोना वायरस के असर के कारण पाकिस्तान में इसका आयोजन नहीं कर पाएगा, ऐसे में बोर्ड श्रीलंका और यूएई में इसके आयोजन को लेकर विकल्प तलाश रहा है.

भले ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मीडिया डायरेक्टर समियुल हसन ने सौरव गांगुली के बयान पर कहा हो उसमें वजन नहीं है लेकिन टाइम्स नाउ की एक रिपोर्ट के अनुसार, बोर्ड के प्रमुख एहसान मनी ने बात करते हुए कहा है कि इस साल एशिया कप का आयोजन रद्द करने पर विचार कर रही है.

 

Asia Cup 2020

रिपोर्ट के अनुसार, मनी ने कहा,"एशियाई क्रिकेट परिषद अगले साल इसका आयोजन देख रही है. इस साल इसे होस्ट करना बहुत खतरनाक है. हमने इस साल श्रीलंका के साथ इस कार्यक्रम की अदला-बदली की थी क्योंकि यह वायरस से सबसे कम प्रभावित देश में से एक है."

एहसान मनी ने इस दौरन एक बात साफ कही थी एशिया कप को स्थगित करने का फैसला खिलाड़ियों की सेहत को ध्यान में रखते हुए लिया गया है और इसके पीछे कोई राजनीतिक कारण नहीं है. उन्होंने कहा,"हम मूल रूप से इसकी मेजबानी करने जा रहे थे, लेकिन जब मैंने संयुक्त अरब अमीरात और पाकिस्तान और अन्य दक्षिण एशिया के देशों में कोरोना वायरस की स्थिति को देखा, तो एकमात्र देश जो इसमें आगे था श्रीलंका जहां इस टूर्नामेंट के होने की संभावना सबसे अधिक थी. इसलिए श्रीलंका क्रिकेट और पीसीबी ने इस पर चर्चा की, हमने एसीसी को स्वैप प्रस्ताव रखा और बोर्ड ने इसे मंजूरी दे दी. कोई राजनीति नहीं थी, यह सिर्फ क्रिकेट को बचाने के लिए था और कुछ नहीं."

बीसीसीआई अध्यक्ष का बड़ा बयान, बोले- एशिया कप 2020 हो चुका है रद्द

First published: 9 July 2020, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी