Home » क्रिकेट » PCB chief Ehsan Mani says board will push for T20 World Cup's relocation in absence of visa assurance from India
 

भारत से वीजा आश्वासन नहीं मिलने पर टी20 विश्व कप कहीं और कराने की मांग करते रहेंगे: एहसान मनी

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 February 2021, 20:24 IST

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 का आयोजन भारत में होना है. इस विश्व कप के लिए सभी टीमें अपनी तैयारियां कर रही है. हालांकि, विश्व कप का आयोजन अक्टूबर और नवंबर के बीच होना है. लेकिन इससे पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी चिंताए जाहिर कर दी है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख एहसान मनी ने शानिवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अगर भारत पीसीबी को लिखित आश्वासन नहीं देता है कि उसकी टीम, फैंस और पत्रकारों को वीजा मिलेगा, तो वो यूएई में टी20 विश्व कप की मेजबानी कराने की मांग करेगा.


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्यालय लाहौर में एहसान मनी ने पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने अपनी चिंताए सबको जाहिर की है. एहसान मनी ने आईसीसी में बदलाव की वकालत करते हुए कहा,"ये बिग थ्री की मानसिकता बदलने की जरूरत है. हम सिर्फ राष्ट्रीय टीम के लिए नहीं बल्कि अपने प्रशंसकों, अधिकारियों और पत्रकारों के लिये भी वीजा मिलने की लिखित गारंटी मांग रहे हैं."

एहसान मनी ने आगे कहा,"हमने आईसीसी से कह दिया है कि हमें मार्च के आखिर तक लिखित आश्वासन चाहिए ताकि पता चल सके कि आगे क्या करना है वरना हम विश्व कप भारत की बजाय यूएई में कराने की मांग पर कायम रहेंगे." 

इतना ही नहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने आगे कहा कि उसे बीसीसीआई से अपनी टीम और विश्व कप देखने आए सभी लोगों की सुरक्षा का लिखित आश्वासन भा चाहिए. एहसान मनी ने आगे कहा कि दोनों देशों के बीच जैसे रिश्ते हैं, उसे देखते हुए लिखित आश्वासन जरूरी है.

बताते चलें कि भारत और पाकिस्तान के बीच बीते कुछ समय से रिश्ते अच्छे नहीं है. दोनों देशों के बीच कई सालों से कोई क्रिकेट सीरीज नहीं हुई है. आईसीसी के टूर्नामेंट में ही दोनों देश एक दूसरे के आमने-सामने होते हैं.

IPL 2021: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान का बड़ा दावा- आईपीएल से अपना नाम वापस ले सकते हैं स्टीव स्मिथ

First published: 20 February 2021, 20:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी