Home » क्रिकेट » pcb made it clear that salman butt mohammad asif international career is almost over
 

बोर्ड ने सुनाया कड़ा फैसला, कहा-फिक्सिंग में फंसने के बाद इन खिलाड़ियों का करियर हुआ खत्म!

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 October 2018, 13:10 IST

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट और तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ को तो आप अभी भूले नहीं होंगे! अरे वही, जो साल 2010 में स्पॉट फिक्सिंग करते हुए पकड़े गए थे. बाद में इंग्लैंड के कानून के अनुसार इन दोनों को जेल की भी हवा खानी पड़ी थी, तो आईसीसी का प्रतिबंध भी झेलना पड़ा था. पिछले कुछ समय से फिर से पाकिस्तान के लिए खेलने का सपना पाले हुए थे, लेकिन इन दोनों का सपना अब सपना ही रह जाएगा. 

हालांकि, बाद में आईसीसी ने इन दोनों को क्रिकेट खेलने की इजाजत दे दी थी, लेकिन दोनों में किसी को भी फिर से पाकिस्तान के लिए खेलने का मौका नहीं दिया गया. हालांकि, इन दोनों के साथ ही दोषी करार दिए गए एक और पाकिस्तानी तेंज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की राष्ट्रीय टीम में वापसी हुई और उन्होंने साल 2017 में पाकिस्तान को आईसीसी ट्रॉफी जिताने में अहम भूमिका भी निभाई थी.

सलमान और आसिफ के बारे में पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट के डॉयरेक्टर हारून राशिद ने कहा कि इन दोनों के पाकिस्तान के लिए खेलने का आसार न के बराबर हैं. उन्होंने कहा कि दाएं हत्था सीमर मोहम्मद आसिफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए जरूरी फिटनेस के स्तर से मीलों दूर हैं. इन दोनों ही खिलाड़ियों पर साल 2011 में प्रतिबंध लगाया गया था.

First published: 17 October 2018, 12:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी