Home » क्रिकेट » PCB, Pak team management decline comment on Grant Flower’s charge against Younis Khan
 

पाकिस्तान के पूर्व कोच का बड़ा खुलासा, बोले- सलाह देने पर कप्तान ने गर्दन पर रख दिया था चाकू

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 July 2020, 14:14 IST

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) और इंग्लैंड दौरे पर रवाना हुई राष्ट्रीय टीम (Pakistan Cricket Team) ने पूर्व बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर (Grant Flower) के उस दावे पर किसी तरह का कोई कमेंट करने से मना कर दिया हैं, जिसमें पूर्व कोच ने पाकिस्तानी टीम के पूर्व कप्तान यूनिस खान पर आरोप लगाते हुए कहा था कि एक बार उन्होंने उनके गले पर चाकू रख दिया था. बता दें, ग्रांट फ्लावर साल 2014 से 2019 तक पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाजी कोच रहे थे, और उनके कोच रहते ही टीम ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया था. मौजूदा समय में ग्रांट फ्लावर श्रीलंका के बल्लेबाजी कोच हैं.

'फोलोइंग ऑन क्रिकेट' पोडकास्ट पर अपने भाई एंडी और मेजबान नील मैंथोर्प के साथ बातचीत में ग्रांट फ्लावर ने कहा कि यूनिस खान...उन्हें सिखाना काफी कठिन है. उन्होंने कहा,"मुझे ब्रिस्बेन की एक घटना याद है, टेस्ट मैच के दौरान सुबह के नाश्ते पर मैंने उन्हें कुछ बल्लेबाजी सलाह देने की कोशिश की…लेकिन उन्हें मेरी सलाह अच्छी नही लगी। वह मेरी गर्दन तक चाकू ले आया. उस समय मिकी आर्थर साथ ही बैठे थे. उन्हें बीच में हस्तक्षेप करना पड़ा."


 

Younis Khan

बता दें, पीसीबी ने इस मामले में कोई बयान तो नहीं दिया है लेकिन बोर्ड के अधिकारी ने नाम ना बताने की शर्त पर न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि 2016 ऑस्ट्रेलिया में ब्रिसबेन के दौरे के दौरान हुई यह घटना कोई गंभीर मामला नहीं था, यह नाश्ते की मेज पर किया गया मजाक था." अधिकारी ने कहा,"लेकिन ग्रांट फ्लावर जो बात कह रहे हैं, वो पूरी तरह से सच नहीं है. यूनिस ने मजाकिया तौर पर मक्खन लगाने वाले चाकू को उठाया और ग्रांट को यह बताने के लिए इधर-उधर लहराया कि वो उन्हें नाश्ते करने दें और नाश्ते की मेज पर सलाह न दें."

 

Grant Flower

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना 2016 में ब्रिस्बेन में पाकिस्तान के ऑस्ट्रेलिया दौरे के शुरुआती टेस्ट के दौरान हुई थी. उस मैच में यूनिस पहली पारी में शून्य पर आउट हो गए थे, फिर दूसरी पारी में 65 रन बनाने में सफल रहे थे. पाकिस्तान को इस तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था. खबरों के अनुसार, इस मामले में युनिस ग्रांट के बयानों का कोई जवाब नहीं देंगे.

2011 विश्व कप फिक्सिंग मामला: कुमार संगकारा से 5 घंटे हुई पूछताछ, भड़के फैंस ने किया विरोध-प्रदर्शन

First published: 3 July 2020, 13:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी