Home » क्रिकेट » PCB said Pakistan Tour of India may be Cancelled
 

तो क्या राजनीति की भेंट चढ़ेगी भारत-पाकिस्तान सीरीज, अगर रद्द हुई सीरीज तो इस देश को होगा बड़ा फायदा

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 September 2019, 16:11 IST

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की आशंका जताई है कि पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम का भारत दौरा रद्द हो सकता है. दरअसल, इसी साल नवंबर में भारतीय महिला टीम और पाकिस्तान महिला टीम के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज होनी है लेकिन इस सीरीज के लिए अभी तक भारत सरकार से बीसीसीआई को कोई दिशा निर्देश नहीं मिले है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी बीसीसीआई के कोई संपर्क नहीं किया है क्योंकि इस सीरीज का आयोजन भारत में होना है ऐसे में मेजबान होने के नाते नियमों के मुताबिक यह बीसीसीआई की जिम्मेदारी है कि वो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस बारे में संपर्क करे औैर सीरीज से संबंधित सभी जानकारी मुहैया कराए.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने आरोप लगाते हुए कहा,'हमें अब भी जवाब का इंतजार है क्योंकि भारतीय बोर्ड को इस साल नंवबर में महिला सीरीज की मेजबानी करनी है. ऐसा लग रहा है कि यह सीरीज भी रद्द हो सकती है क्योंकि ऐसा नहीं लग रहा कि भारत, पाकिस्तान की महिला टीम की मेजबानी का इच्छुक है.'

ऐसा नहीं है कि बीसीसीआई ने इस सीरीज को लेकर अभी तक कोई पहल नहीं की हो. खबरों की माने तो बीसीसीआई ने भारत सरकार से स्वीकृति मांगी है लेकिन केंद्र सरकार की तरफ से अभी तक हरी झण्डी नहीं दिखाई गई है. बता दें, दोनों देशों के बीच होने वाली यह सीरीज आईसीसी महिला चैंपियनशिप का हिस्सा है. साल 2021 विश्व कप के लिए के लिए क्वालिफाई करने के लिए यह सीरीज काफी अहम है.

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया को बताया,'सरकार से जवाब मिलने के बाद ही हम इस मामले को आगे बढ़ा सकते हैं. हम सभी जानते हैं कि पाकिस्तान के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज पर बीसीसीआई अकेले फैसला नहीं कर सकता. हमें सरकार के निर्देशों का पालन करना होगा.'

अगर दोनों देशों के बीच यह सीरीज रद्द होती है तो ऐसी स्थिति में आखिरी फैसला आईसीसी करेगा की इस सीरीज के अंक किसे दिए जाएंगे. ऐसा पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम और भारतीय महिला क्रिकेट टीम के बीज सीरीज रद्द हुई हो. उससे पहले पाकिस्तान टीम को अंक मिले थे.

आंद्रे रसेल के साथ हुआ बड़ा हादसा, बीच मैच में स्ट्रेचर पर ले जाया गया अस्पताल

First published: 13 September 2019, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी