Home » क्रिकेट » PM Imran Khan has ruined Pakistan cricket: Javed Miandad
 

जावेद मियांदाद ने दिया बड़ा बयान, बोले- इमरान खान ने पाकिस्तान क्रिकेट को कर दिया बर्बाद

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2020, 15:04 IST

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज जावेद मियांदाद (Javed Miandad ) ने अपने पूर्व साथी और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान (Pakistan Prime Minister Imran Khan) पर निशाना साधते हुए कहा है कि उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है. मियांदाद ने आरोप लगाते हुए कहा कि इमरान ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) में ऐसे अधिकारियों की नियुक्ति कि है जिनको खेल का कोई अनुभव नहीं है और ऐसा करके उन्होंने पाकिस्तान में क्रिकेट मामलों की स्थिति को बर्बाद कर दिया है.

जावेद मियांदाद ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर जारी ताजा वीडियो में कहा,"पीसीबी के सभी अधिकारियों को खेल की एबीसी तक की जानकारी नहीं है. मैं इमरान खान से व्यक्तिगत रूप से इस स्थिति के बारे में बात करूंगा. मैं ऐसे किसी को भी नहीं छोड़ूंगा जो देश के लिए सही नहीं है." मियांदाद ने अप्रत्यक्ष रूप से पीसीबी के सीईओ वसीम खान पर निशाना साधते हुए कहा,"आप विदेश से एक व्यक्ति को लाए हैं, अगर वह हमसे चोरी करता है, तो आप उसे कैसे पकड़ेंगे?"


जावेद मियांदाद ने अपने वीडियो में आगे कहा,"जो खिलाड़ी वर्तमान में खेल रहे हैं उनका क्रिकेट में एक बड़ा भविष्य होना चाहिए. मैं नहीं चाहता कि ये खिलाड़ी भविष्य में मजदूरों के रूप अपना करियर समाप्त करें. उन्होंने (पीसीबी) विभागों को डंप करने के बाद खिलाड़ियों को बेरोजगार छोड़ दिया है और अब वे खुद को भी रोजगार नहीं दे सकते हैं. मैं यह पहले भी कह रहा था, लेकिन वे समझ नहीं पाए."

63 वर्षीय खिलाड़ी ने पाकिस्तान को विश्व विजेता बनाने वाले कप्तान पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो इस पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रहे हैं कि आखिर पीसीबी कैसे काम कर रहा है. जावेद मियांदाद ने कहा,"मैं आपका कप्तान था, आप मेरे कप्तान नहीं थे. मैं राजनीति में आऊंगा और तब मैं आपसे बात करूंगा. मैं वह था जिसने हर समय आपका नेतृत्व किया था, लेकिन अब आप भगवान की तरह काम करते हैं. यह लगभग ऐसा है कि आप इस देश में एकमात्र बुद्धिमान व्यक्ति हैं और आपके आलाव कोई भी ऑक्सफोर्ड या कैम्ब्रिज या पाकिस्तान के किसी अन्य विश्वविद्यालय में नहीं गया है. लोगों के बारे में सोचें." बता दें, मियांदाद ने पाकिस्तान के लिए 124 टेस्ट और 233 एकदिवसीय मैच खेले जिसमें उन्होंने क्रमशः 8,832 और 7,381 रन बनाए है.

IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का हुआ कोरोना वायरस का टेस्ट

First published: 13 August 2020, 14:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी