Home » क्रिकेट » Pm modi congratulates blind team india on world cup victory sachin tendulker give a big statement, india beat pakistan and win world cup
 

'ब्लाइंड वर्ल्ड कप' जीतने पर पीएम मोदी ने भारतीय टीम को दी बधाई, सचिन ने कही ये बड़ी बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 January 2018, 11:11 IST

भारतीय ब्लाइंड टीम ने रोमांचक फाइनल में पाकिस्तान को एक बार फिर पटखनी देकर ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया. भारत ने पाकिस्तान को दो विकेट से हराकर ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप अपने नाम किया. जिसके बाद दिग्गज़ों की बधाई का सिलसिला जारी है.

टीम इंडिया की इस जीत पर दिग्गज सचिन तेंदुलकर भी खुद को उन्हें बधाई देने से नहीं रोक पाए. सचिन ने टीम के जीतने के साथ ही ट्वीट कर लिखा, 'जहां चाह वहां राह...दृड़ संकल्प आपको सबकुछ दिला सकता है. हमारी पूरी टीम को सेल्यूट, ब्लाइंड क्रिकेट विश्वकप जीतने पर दिल से बधाई.

शारजाह में खेले गए फ़ाइनल में भारत ने पाकिस्तान को दो विकेट से हराया. भारत के सामने जीत के लिए 309 रनों का लक्ष्य था, जिसे उसने 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया. भारत ने यह जीत 38.2 ओवर में हासिल की. इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पाकिस्तान ने निर्धारित 40 ओवर में 8 विकेट खोकर 308 रन बनाए.

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने बदर मुनीर के 57 रन, रियासत खान के 48 रन और कप्तान निसार अली के 47 रन के उपयोगी योगदान से 40 ओवर में 308 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया.

इसके बाद भारतीय टीम ने रमेश की बेहतरीन पारी के बूते यह लक्ष्य आठ गेंद पहले हासिल कर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया. सुनील रमेश ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश करते हुए 93 रनों की बेहतरीन पारी खेली.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस जीत पर भारतीय टीम को बधाई दी है. इससे पहले भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के केप टाउन में पाकिस्तान को हराकर 2014 में भी खिताब जीता था.

First published: 21 January 2018, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी