Home » क्रिकेट » PM Modi meets the Indian Women’s world Cricket team in delhi.
 

महिला क्रिकेट टीम से मुलाकात के बाद बोले मोदी- बेटियों ने देश का बढ़ाया मान

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 July 2017, 12:51 IST
(pm modi twitter account)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व कप के फाइनल में पहुंचने वाली महिला क्रिकेट टीम और सहयोगी स्टाफ से गुरुवार को मुलाकात की. भारतीय महिला टीम ने हाल ही में खत्म हुए महिला विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई थी, जहां उसे मेजबान इंग्लैंड के हाथों रोमांचक मैच में नौ रनों से हार का सामना करना पड़ा. 

महिला खिलाड़ियों ने कहा कि उन्होंने पहली बार प्रधानमंत्री को महिला क्रिकेट के लिए ट्वीट करते हुए देखा. टीम की खिलाड़ियों ने कहा कि वह इस बात को जानकर खुश हैं कि प्रधानमंत्री उनकी प्रगति को देख रहे थे.

खिलाड़ियों ने मोदी से दबाव के बीच काम करने के बारे में पूछा.  इस पर मोदी ने कहा कि उन्हें योग करने से दिमाग, शरीर और कार्य के बीच संतुलन बनाए रखने में मदद मिलती है. उन्होंने कहा कि योग से तनाव को दूर रखने में मदद मिलती है.

प्रधानमंत्री ने टीम से कहा कि वह हारी नहीं है. उन्होंने कहा कि 125 करोड़ भारतीयों ने उनकी हार को अपने कंधों पर उठा लिया है, जो उनकी सबसे बड़ी जीत है. मोदी ने कहा कि भारतीय बेटियों ने कई अंतरराष्ट्रीय खेल स्पर्धा में देश को गर्व करने का मौका दिया.

उन्होंने कहा कि अन्य क्षेत्रों में महिलाओं की प्रगति को देखकर समाज को फायदा होगा. उन्होंने बताया कि खेल के अलावा कक्षा 10 एवं कक्षा 12 में स्कूल के परिणामों में लड़कियां आगे रही हैं और इसरो के मिशन में महिला वैज्ञानिकों ने अहम रोल निभाया है. खिलाड़ियों ने अपने हस्ताक्षर वाला एक बल्ला प्रधानमंत्री को तोहफे में दिया.

First published: 28 July 2017, 12:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी