Home » क्रिकेट » Pm Modi on India-Afghanistan test match in Mann Ki Baat, says should be proud they played their first match vs India. Rashid Khan is an asse
 

PM मोदी ने की राशिद खान की तारीफ, भारत-अफगानिस्तान ऐतिहासिक टेस्ट को लेकर कही ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 June 2018, 12:16 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में भारत और पाकिस्तान के बीच हाल ही में खेले गए टेस्ट मैच को एक ऐतिहासिक घटना बताया है. इसके साथ ही उन्होंने अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज राशिद खान की भी तारीफ की है.

पीएम मोदी ने रविवार को मन की बात कार्यक्रम का 45वां सस्करण में अपने विचार रखे. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने भारत और पाकिस्तान के बीच बेंगलुरु में खेले गए ऐतिहासिक टेस्ट को हमेशा यादगार रहने वाली घटना बताया. उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान का अपना पहला टेस्ट मैच भारत के खिलाफ खेलना एक गर्व की बात है. 

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ दिन पहले बेंगलुरु में एक ऐतिहासिक घटना हुई थी. हां मैं भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले गए टेस्ट मैच की बात कर रहा हूं. हमें इस पर गर्व होना चाहिए कि अफगानिस्तान ने अपना पहला टेस्ट मैच भारत के साथ खेला. अफगानिस्तान के साथ भारत का पहला अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच हम सभी के लिए यादगार रहेगा.

इस दौरान पीएम मोदी ने अफगानिस्तान के गेंदबाज राशिद खान की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि राशिद खान विश्व क्रिकेट की एक संपत्ति हैं. उन्होंने आईपीएल के 11वें संस्करण में शानदार प्रदर्शन किया था.

पीएम मोदी ने भारतीय टीम के साथ अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को प्रजेंटेशन सेरेमनी शामिल करने की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि विजेता भारतीय टीम ने प्रजेंटेशन सेरेमनी में अफगानिस्तान टीम को शामिल कर पूरी दुनिया के सामने खेल भावना की एक मिसाल पेश की.. खेल समाज को एकजुट करने और युवाओं के कौशल को प्रदर्शित करने का एक उत्कृष्ट मार्ग है.

बता दें कि टेस्ट टीम का दर्जा प्राप्त करने वाले 12वें देश अफगानिस्तान और भारत के बीच बेंगलुरु में 14 जून से ऐतिहासिक टेस्ट मैच खेला गया था. भारत ने इस टेस्ट मैच को दो दिन के अंदर ही एक पारी और 264 रन से जीत लिया था.

अफगानिस्तान का ये पहला टेस्ट मैच था. गौरतलब है कि अफगानिस्तान का डेब्यू टेस्ट पहले किसी और देश के खिलाफ होने वाला था लेकिन अफगानिस्तानियों खिलाड़ियों के अनुरोध के बाद ICC ने ये मुकाबला उनके पसंदीदा देश भारत से कराया.

First published: 24 June 2018, 12:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी