Home » क्रिकेट » Police case lodged against Yuvraj Singh for calling Yuzvendra Chahal ‘bhangi’
 

युजवेंद्र चहल को 'भंगी' कहना युवराज सिंह को पड़ सकता है भारी, हिसार में पुलिस ने दर्ज कि FIR

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 June 2020, 16:12 IST
Yuvraj Singh

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) को साल 2007 और 2011 में विश्व विजेता बनाने वाले बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही है. युवराज सिंह बीते दिनों ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ एक लाइव इंस्टाग्राम चैट पर नजर आए थे , जहां इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज यजुवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के लिए भंगी शब्द का इस्तेमाल किया था. इसके बाद ट्विटर पर लोगों ने युवराज सिंह माफी मांगो को ट्रेंड करवाया था. वहीं अब खबर है कि युवराज सिंह के इसी कमेंट को लेकर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

ज़ी न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, हिसार के हांसी में दलित अधिकार कार्यकर्ता और एडवोकेट रजत कलसन ने पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी गई है. युवराज सिंह ने चहल के लिए भंगी शब्द का इस्तेमाल किया था जिसके कारण कई दलित संगठनों और दलित अधिकार कार्यकर्ताओं ने इस खिलाड़ी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. युवराज सिंह के खिलाफ भंगी शब्द का इस्तेमाल करने को लेकर ही शिकायत दर्ज हुई है. इस शिकायत में उन्होंने उस वीडियो को आधारा बनाया है जिसमें वो चहल के लिए जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल करते हुए नजर आ रहे हैं.


युवराज सिंह के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करने के बाद रजत कलसन ने क्रिकेटर रोहित शर्मा को भी अपने निशाने पर लिया. रजत कलसन ने कहा कि रोहित शर्मा को युवराज सिंह से इस शब्द के लिए विरोध दर्ज कराना चाहिए था, लेकिन वो हंस कर इस अपनी सहमति जता रहे थे. रजत कलसन ने आरोप लगाते हुए कहा कि इससे दलित समुदाय की भावनाएं आहत हुई है. रजत कलसन ने इस मामले में शिकायत दर्ज कराते हुए युवराज सिहं की गिरफ्तारी की मांग की है.

वहीं इस पूरे मामले में हांसी के एसपी लोकेंद्र सिंह ने कहा है कि उन्होंने इस मामले की जांच डीएसपी रैंक के अधिकारी को सौंपी है. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि मामले की जांच के दौरान सभी पहलुओं को ध्यान में रखा जाएगा उसके बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी. बता दें, अगर युवराज सिंह दोषी पाए जाते हैं तो उनकी मुश्किलें काफी बढ़ सकती हैं.

रॉबिन उथप्पा का खुलासा, बोले- डिप्रेशन में आकर बालकनी से कूदकर करना चाहता था आत्महत्या

First published: 4 June 2020, 16:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी