Home » क्रिकेट » Pragyan Ojha reveals Sachin Tendulkar's wicket in IPL got him a special gift from his team owner
 

जब सचिन तेंदुलकर का विकेट लेने के बाद टीम के मालिक ने इस गेंदबाज को दिया था स्पेशल गिफ्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 June 2020, 20:19 IST

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के साथ खेलना कई खिलाड़ियों के लिए सपने के सच होने जैसा रहा है. कई मौकों पर खिलाड़ियों ने सबके सामने इस बात को माना भी है. यही नहीं किसी खिलाड़ी के लिए सचिन का विकेट लेना किसी जादुई पल से कम नहीं होता है. वहीं टीम इंडिया (Team India) के पूर्व स्पिन गेंदबाज प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) ने एक ऐसे ही पल का खुलास किया है जब उन्हें आईपीएल फ्रेंचाइजी के मालिक ने सचिन का विकेट लेने के बदले स्पेशल गिफ्ट देने की बात कही थी.

Wisden India के साथ इंटरव्यू के दौरान, प्रज्ञान ओझा ने बताया कि साल 2009 में डेक्कन चार्जर्स के सह मालिक ने उन्हें तेंदुलकर का विकेट लेने के बाद गिफ्ट देने की बात कही थी. उन्होंने बताया,"मैच से पहले टीम के एक को-ओनर मेरे पास आए. वह भी हैदराबाद से थे. टीम मालिकों में से एक सदस्‍य हमारी स्‍थानीय लीग में हैदराबाद क्रिकेट असोसिएशन सिस्‍टम का हिस्‍सा थे. वह मुझे बचपन से जानते हैं. साउथ अफ्रीका में मैं अच्छी गेंदबाजी कर रहा था तो उन्होंने मुझसे कहा कि अगर मैं सचिन पाजी का विकेट लेता हूं तो वह मुझे एक स्पेशल गिफ्ट देंगे.'


प्रज्ञान ओझा ने आगे बताया,"इस मैंने उनसे कहा कि सर अगर मैंने पाजी का विकेट लिया तो मुझे एक घड़ी चाहिए. वह जानते थे कि मैं घड़ी का शौकीन हूं. अगले दिन ऐसा हो भी गया. मुझे सचिन पाजी का विकेट मिला. टीम मालिक ने अपना वादा निभाया और मुझे घड़ी गिफ्ट में दी."

बता दें, बाएं हाथ के स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने उस मैच में ना सिर्फ सचिन तेंदुलकर का विकेट हासिल किया था बल्कि चार ओवर में 21 रन देकर उन्होंने तीन विकेट झटके थे जिसके कारण उनकी टीम यह मैच जीत पाई और उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया.

टीम इंडिया कब करेगी मैदान पर वापसी, सौरव गांगुली ने दिया ये जवाब

First published: 28 June 2020, 20:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी