Home » क्रिकेट » Pravin Tambe only bowler to get hat-trick in 2 ball
 

वो भारतीय गेंदबाज जिसने टी20 क्रिकेट में दो गेंद में ली है हैट्रिक

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 June 2020, 23:20 IST
Rajasthan Royals

प्रवीण तांबे (Pravin Tambe) आईपीएल (IPL) में सबसे अधिक उम्र में खेलने वाले खिलाड़ियों में से एक है. प्रवीण तांबे ने 2013 में 42 की उम्र में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए आईपीएल में अपना डेब्यू किया था. इसके बाद 2016 तक इस खिलाड़ी ने राजस्थान रॉयल्स, गुजरात लायन्स और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के लिए अलग अलग सीजन में कुल 33 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 28 विकेट हासिल किए है.

प्रवीण तांबे को बीते साल आईपीएल 2020 (IPL 2020) के लिए हुई खिलाड़ियों की नीलामी में कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने 20 लाख रूपये की बेस प्राइस में खरीदा था. हालांकि, 48 साल के प्रवीण तांबे को बीसीसीआई ने विदेशी लीग में खेलने के कारण आईपीएल के 13वें सीजन से डिसक्वॉलिफाई कर दिया था. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इस खिलाड़ी ने आईपीएल में वो कारनामा कर दिखाया है जो कोई भी भारतीय गेंदबाज नहीं कर पाया है. प्रवीण तांबे ने आईपीएल में दो गेंद पर हैट्रिक ली है.


आईपीएल के 7वें संस्करण में राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हुए मुकाबले में प्रवीण तांबे ने यह कारनामा किया था. प्रवीण तांबे ने 16वें ओवर में हैट्रिक ली थी. प्रवीण तांबे ने पहली गेंद डाली जो गूगली थी लेकिन वो स्टंप से काफी दूर गई जिसके बाद मनीष पांडे ने उस पर आगे निकलकर शार्ट खेलने की कोशिश की लेकिन विकेट के पीछे खड़े संजू सैमसन ने उन्हें स्टंप आउट किया.

इसके बाद उन्होंने अपनी पहली गेंद फेंकी जो लीगल थी उसमें उन्होंने यूसुफ पठान (0) को आउट किया और अगली गेंद पर उन्होंने रयान टेन डोशेट (0) को आउट किया. इसके साथ ही प्रवीण तांबे आईपीएल इतिहास के ऐसे पहले गेंदबाज बन गए जिन्होंने दो गेंदों पर हैट्रिक लेने का कारनामा किया.

पार्थिव पटेल ने बताए उन गेंदबाजों के नाम जिनके खिलाफ विकेटकीपिंग करना था मुश्किल

First published: 7 June 2020, 23:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी