Home » क्रिकेट » Prithvi Shaw And Mayank Agarwal debut against New Zealand 4th Debut Pair to open For India
 

NZ vs IND 1ts ODI: पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल के नाम हुआ अनोखा रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 February 2020, 12:40 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज (India vs New Zealand ODI Series) के पहले मुकाबले में भारतीय पारी की शुरूआत सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और मयंक अग्रवाल(Mayank Agarwal) ने की. दोनों बल्लेबाज हालांकि कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए और 50 रनों के स्कोर पर भारत को पहला झटका पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के रूप में लगा.

पृथ्वी शॉ इस मुकाबले में 20 रन बनाकर आउट हुए जबकि मयंक अग्रवाल 32 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि फिर भी इन दोनों बल्लेबाजों ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया है जो भारतीय वनडे इतिहास में महज चौथी बार हुआ है. बता दें, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के चोटिल होने के कारण यह दोनों बल्लेबाज न्यूजीलैंड के खिलाफ हो रही वनडे सीरीज से बाहर हैं जिसके कारण ही पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल को ओपनिंग का मौका मिला है.

भारतीय वनडे क्रिकेट की बात करें तो आज तक महज चौथी बार हुआ है जब दो सलामी बल्लेबाजों ने अपने डेब्यू मुकाबले में भारतीय पारी की शुरूआत की हो. साल 1974 में इंग्लैंड के खिलाफ हुए वनडे मुकाबले में सुनील गावस्कर और सुधीर नायक ने भारतीय पारी की शुरुआत की थी. इसके बाद साल 1976 में दिलिप वेंगसरकर ने पार्थसार्थी के साथ मिलकर भारतीय पारी की शुरुआत की थी. इसके बाद साल 2016 में जिम्बाब्वे के दौरे पर भारत के लिए केएल राहुल और करुण नायर ने अपना डेब्यू भी किया था. वहीं बुधवार को पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने चौथी बार यह अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया.

बात अगर मुकाबलें की करें तो टीम इंडिया ने निर्धारित 50 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 347 रन बनाए है और न्यूजीलैंड को जीत के लिए 348 रनों का स्कोर दिया है. टीम इंडिया के लिए इस मुकाबले में सबसे ज्यादा रन श्रेयस अय्यर ने बनाए. अय्यर ने इस मुकाबले में वनडे का अपना पहला शतक ठोका. जबकि केएल राहुल ने नंबर पांच पर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 88 रनों की पारी खेली. जबकि विराट कोहली ने 51 रनों की पारी खेली.

IND vs NZ 1st ODI: विराट कोहली ने बतौर कप्तान हासिल किया बड़ा मुकाम, इस मामले में सौरव गांगुली को छोड़ पीछे

First published: 5 February 2020, 12:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी