Home » क्रिकेट » Prithvi Shaw Bad Performance in One day cricket at home Ground
 

पृथ्वी शॉ नहीं होंगे वर्ल्डकप में टीम का हिस्सा! इस वजह से चयनकर्ता ले सकते हैं चौंकाने वाला फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 October 2018, 17:14 IST

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने हाल ही में विंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम में डेब्यू किया था. इस सिरीज में शॉ ने शानदार प्रदर्शन किया था और उन्हें इस सिरीज के लिए मैन ऑफ द सिरीज से भी नवाजा गया था. 

शॉ ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता था और अब प्लेयर ऑफ द सिरीज का खिताब जीतकर एक बड़ा कारनामा किया था. इस सिरीज में विंडीज के खिलाफ शॉ ने पहले मैच की पहली पारी में 134 रन बनाए और दूसरे मैच की पहली पारी में 70 रन फिर दूसरी पारी में 33 रन की विजयी पारी खेली.

शॉ ने टीम इंडिया की तरफ से टेस्ट मैच में शानदार प्रद्रर्शन तो किया है लेकिन वह घरेलू लीग में मैदान पर पिछले दो वनडे मैचों में खराब फॉर्म में हैं. शॉ इस समय देवधर ट्रॉफी में इंडिया ए की टीम में हैं जिसकी कमान दिनेश कार्तिक की हाथों में हैं.

इस मैच में सलामी बल्लेबाज शॉ 7 रन बनाकर ही आउट हो गए हैं, इससे पहले भी वह विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में शानदार प्रदर्शन नहीं किया था. इस मैच में उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 8 रन ही बनाए थे, लेकिन शॉ ने सेमीफाइनल मुकाबले में हैदराबाद के खिलाफ 61 रन की पारी खेली थी. इस मैच में पृथ्वी ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर 73 रनों की साझेदारी की थी.

अगर वर्ल्डकप की बात की जाएं तो चयनकर्ता शॉ को टीम में तभी मौका देंगे जब उनका प्रदर्शन वनडे में सही होगा. इस समय बॉर्ड के पास कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिनको परखना बड़ा मुश्किल हो रहा है, लेकिन विश्वकप के लिए बॉर्ड किसी भी तरह की गलती नहीं करना चाहता है.

ये भी पढ़ें: रन मशीन मंधाना की आंधी में उड़ गई ऑस्ट्रेलिया, जड़े सात चौके और चार छक्के

भारत को अंडर 19 वर्ल्ड कप दिलाने वाले कप्तान पृथ्वी शॉ ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अब तक हजारों रन बटोरे हैं. पृथ्वी शॉ ने 14 फर्स्ट क्लास मैचों में 56.72 की बेहतरीन औसत से 1418 रन बनाए हैं. 14 मैचों में पृथ्वी सात शतक और पांच अर्द्धशतक ठोक चुके हैं.

इतना ही नहीं सात में तीन शतक उन्होंने इंग्लैंड में जमाए हैं, इसके साथ ही उन्होंने वेस्ट इंडीज ए के खिलाफ 188, 102 और लीस्टर के खिलाफ 132 रनों की पारी खेली थी. इंग्लैंड दौरे पर पृथ्वी ने 8 मैचों की 10 पारियों में 60.3 की औसत से कुल 603 रन बनाए थे.

First published: 23 October 2018, 17:12 IST
 
अगली कहानी