Home » क्रिकेट » Prithvi Shaw in Depression After Ban for 8 Months leav for England
 

बैन लगने के बाद डिप्रेशन में गए पृश्वी शॉ, भारत छोड़ गए इंग्लैंड!

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 August 2019, 19:26 IST

साल 2018 में भारत को अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप जीताने में अहम भूमिका निभाने वाले पृथ्वी शॉ के लिए कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा है. बीते दिनों ही बीसीसीआई ने उन पर आठ महिने का बैन लगाया है. पृथ्वी पर यह बैन उनका डोप टेस्ट फेल होने के बाद लगाया गया है. हालांकि पृथ्वी ने अपनी गलती स्वीकार की थी कि उन्होंने अपने डॉक्टर की सलाह पर कफ सिरप लिया था जिसमें प्रतिबंधित प्रदार्थ पाया गया था. वहीं अब खबर है कि उनके बैन लो लेकर चल रही खबरों के कारण वो डिप्रेशन में चले गए है.

मीडिया रिपोर्ट की माने तो पृथ्वी शॉ भारत छोड़ इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए है. बताया जा रहा है कि शॉ जब तक मैदान पर वापसी नहीं कर लेते तब तक वो विवाद से दूर रहना चाहते हैं.

पृथ्वी शॉ का यूरिन सैंपल फरवरी 2019 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान इंदौर में लिया गया था. उनके सैंपल में वाडा द्वारा प्रतिबंधित पदार्थ टर्ब्यूटलाइन पाया गया था. पृथ्वी ने बीसीसीआई को बताया था कि उन्हें कफ सिरप लिया था जिसमें यह पदार्थ था.

बैन लगने के पृथ्वी शॉ ने अपनी गलती मानते हुए अपने जारी बयान में कहा था, 'मुझे आज पता चला कि मैं 15 नवंबर तक क्रिकेट से दूर रहूंगा. ये एक कफ सिरप में मौजूद प्रतिबंधित पदार्थ की वजह से हुआ जो मैंने अनजाने में ले लिया था. फरवरी में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान मुझे सर्दी हो गई थी. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मैं पैर की चोट से जूझ रहा था, मैं ठीक होने के बाद क्रिकेट की ओर लौट रहा था और इसी जल्दबाजी में मैंने सावधान रहने के प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया. मैं अपनी गतली को मानता हूं. मैं अब भी अपनी चोट से जूझ रहा हूं जो मुझे पिछले टूर्नामेंट में लगी थी. अब इस खबर ने मुझे झकझोर कर रख दिया है.'

वेस्टइंडीज का यह गेंदबाज अपने खेल से नहीं बल्कि अपने वजन से बना सकता है एक बड़ा रिकॉर्ड

First published: 11 August 2019, 19:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी