Home » क्रिकेट » Prithvi Shaw is ready for International Debut for Team India against England in Test Series Says Ajit Agarkar after show his performance
 

कोहली को अगले 2 टेस्ट मैचों के लिए मिलेगा ये ब्रह्मास्त्र, इंग्लैंड टीम मांगेगी पानी!

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 August 2018, 10:46 IST

टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सिरीज में बिजी है. हालांकि, भारतीय टीम इस सिरीज के पहले दो मुकाबले हार चुकी है. इस दौरान टीम इंडिया का बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी हर एक मोर्चे पर प्रदर्शन औसत से भी कम रहा है. यही कारण है कि टीम इंडिया पांच मैचों की सिरीज में 0-2 से पिछड़ रही है.

इस सिरीज की तीसरा मुकाबला 18 अगस्त से नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा. टीम इंडिया के हिसाब से ये मैच सिरीज बचाने वाला होगा तो वहीं इंग्लैंड के लिए यह मैच जीतकर सिरीज अपने नाम करने की होड़ होगी. उधर, इस मैच के बाद टीम इंडिया की चीफ सेलेक्टर्स की भी मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

दरअसल, इस निर्णायक मुकाबाले के बाद अगले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान होना है. इसके लिए सेलेक्टर्स को काफी मशक्कत करने होगी क्योंकि इंग्लैंड दौरे पर भारतीय बल्लेबाज ने ही नहीं बल्कि गेंदबाजों ने भी काफी निराश किया है. यहां तक सलामी बल्लेबाज एकदम फेल साबित हुए हैं.

ये भी पढ़ेंः कोहली के पास ऐसा ब्रह्मास्त्र बचा है जिसे खिलाकर टीम इंडिया इंग्लैंड से जीत जाएगी टेस्ट सिरीज!

टीम इंडिया तरफ से पिछले दो मैचों की चार पारियों में शिखर धवन, मुरली विजय और लोकेश राहुल को ओपनिंग करने का मौका मिला है लेकिन कोई भी बल्लेबाज एक भी बड़ी पारी नहीं खेल पाया है. ऐसे में अगले दो मैचों में किसे खिलाया जाए इस विषय पर सेलेक्टर्स माथापच्ची करते नजर आएंगे.

File Photo

इस बाबत टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज और इस वक्त मुंबई क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने 18 साल के युवा एक बल्लेबाज का नाम आगे बढ़ाया है. दरअसल, अजीत अगरकर ने इन दिनों शॉर्ट फॉर्मेट से लेकर लॉन्ग फॉर्मेट तक में धमाल मचा रहे पृथ्वी शॉ को टीम इंडिया में शामिल करने की बात कही है.

ये भी पढ़ेंः Video: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में वापसी के लिए धवन बहा रहे हैं जिम में जमकर पसीना

वनडे क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे तेज 50 विकेट चटाकने वाले अजीत अगरकर ने पृथ्वी शॉ को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए एकदम फिट बताया है. इस बात को लेकर अजीत अगरकर ने कहा, "वह बेहद अच्छा खेल दिखा रहा है. मैंने उसे हाल के मैचों में बल्लेबाजी करते नहीं देखा है क्योंकि इंडिया ए के मैचों का टीवी पर प्रसारण नहीं हो रहा था. लेकिन जैसा कि मैंने दूसरे लोगों से सुना सभी शॉ के अजस्ट होने की क्षमता की तारीफ कर रहे थे."

File Photo

पृ्थ्वी शॉ की भारतीय टीम में चयन होने की बात करते हुए अजीत अगरकर ने कहा, "मैं ये नहीं कह रहा कि वो उन्हें इन दो टेस्ट के लिए टीम में चुना जाए लेकिन जिस तरह का प्रदर्शन पृथ्वी ने पिछले एक साल में किया है उसे देखते हुए मुझे नहीं लगता कि उसे बीसीसीआई को नजरअंदाज किया जाना चाहिए."

ये भी पढ़ेंः हरमनप्रीत कौर ने स्मृति मंधाना का रिकॉर्ड तोड़ा, एक पारी में ठोके 6 छक्के

भारत को अंडर 19 वर्ल्ड कप दिलाने वाले कप्तान पृथ्वी शॉ ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अब तक हजारों रन बटोरे हैं. पृथ्वी शॉ ने 14 फर्स्ट क्लास मैचों में 56.72 की बेहतरीन औसत से 1418 रन बनाए हैं. 14 मैचों में पृथ्वी सात शतक और पांच अर्द्धशतक ठोक चुके हैं. इतना ही नहीं सात में तीन शतक उन्होंने इंग्लैंड में जमाए हैं.

First published: 16 August 2018, 10:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी