Home » क्रिकेट » Prithvi Shaw Might Selected in Mumbai Squad For Syed Mushtaq Ali Trophy
 

पृथ्वी शॉ को लेकर आई बड़ी खबर, बैन खत्म होते ही मैदान पर करेंगे वापसी!

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 November 2019, 16:12 IST

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के बारे में बड़ी खबर आई है. टीम इंडिया के टेस्ट मैचों के सलामी बल्लेबाज जल्द ही मैदान पर वापसी कर सकते है. इस महीने पृथ्वी शॉ का बैन खत्म हो रहा हैं वहीं सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शुरू होने में काफी कम समय है. खबर हैं कि पृथ्वी शॉ इस लीग में खेल सकते हैं. गौरतलब हो, 15 नवंबर को पृथ्वी शॉ का बैन खत्म हो रहा है.

मुंबई क्रिकेट संघ की सेलेक्शन कमेटी के चेयरमैन मिलिंद रेगे ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बातचीत करते हुए इस बात की जानकारी दी है. मिलिंद रेगे ने बताया कि जैसे ही मुंबई के इस बल्लेबाज का बैन खत्म होगा टीम चयन में उनके नाम का विचार किया जाएगा.मिलिंद रेगे ने कहा,'16 नवंबर से पृथ्वी शॉ खेल पाएंगे और उनके चयन पर विचार किया जाएगा. मैं वादा नहीं कर सकता लेकिन उनके चयन पर बात जरूर होगी.'

मुंबई के इस युवा बल्लेबाज की तराफी करते हुए मिलिंद रेगे ने कहा,'वो एक क्लास खिलाड़ी हैं. वो एक प्रतिभावान बल्लेबाज हैं. उन्होंने पिछले एक-डेढ़ साल में मुंबई के लिए काफी रन बनाए हैं. ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन किया. हालांकि बीच में थोड़ा विराम लग गया तो अब उन्हें नई शुरुआत करनी होगी.'

सैयद मुश्ताक ट्रॉफी के लिए मुंबई ने मात्र तीन मैचों के लिए टीम का ऐलान किया है. दरअसल, इस वक्त मुंबई के श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और शिवम दुबे बांग्लादेश के खिलाफ हो रही तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्सा है. ऐसे में माना जा रहा है कि जब मुंबई के बाकी के मुकाबले के लिए जब टीम का चयन होगा उसमें उन खिलाड़ियों का नाम शामिल किया जा सकता है.

पृथ्वी शॉ का बैन 15 नवंबर को खत्म हो रहा हैं और उसके बाद मुंबई को 17 नवंबर को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में असम का सामना करना पड़ा है. उम्मीद जताई जा रही है कि पृथ्वी शॉ इस मुकाबले के लिए टीम का हिस्सा हो सकते है. बैन होने से पहले पृथ्वी शॉ ने काफी धमाकेदार बल्लेबाजी की थी. उन्होंने भारत के लिए खेलते हुए अपनी तीन टेस्ट पारियों में 237 रन बनाए थे. इसी कारण इस साल जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ तो उसमें पृथ्वी शॉ का भी नाम था. लेकिन वो इससे पहले ही चोटिल हो गए जिसके कारण उन्हें बाहर जाना पड़ा.

बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, मैच में बने कुल इतने रिकॉर्ड

First published: 8 November 2019, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी