Home » क्रिकेट » Prithvi shaw Practice with Swollen Foot Call be taken on Friday
 

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, पृथ्वी शॉ हुए चोटिल, दूसरे टेस्ट में खेलने पर संशय- रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 February 2020, 11:57 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज (India vs New Zealand Test Series) का दूसरा मुकाबला क्राइस्टचर्च में खेला जाना है. इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया (Team India) को बड़ा झटका लगा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के पाव में सूजन आ गई है. पृथ्वी दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया के लिए खेलगें या नहीं इस पर शुक्रवार को फैसला लिया जाएगा.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, पृथ्वी शॉ के पैर में सूजन आई थी जिसके कारण वो गुरूवार को अपना बल्ड चैकअप कराएंगे. पैर में सूजन होने के कारण ही पृथ्वी शॉ बुधवार को प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लेने नहीं आए. बुधवार को टीम इंडिया ने टच रग्बी खेला था. अगर शुक्रवार को आई रिपोर्ट में पृथ्वी शॉ के लिए कुछ गंभीर निकलता है या फिर पृथ्वी किसी कारण दूसरा मुकाबला नहीं खेल पाते हैं, ऐसें में दूसरे मुकाबले में उनकी जगह शुभमन गिल को मौका मिल सकता है.


वहीं दूसरी तरफ बांए हाथ के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल जो अभी तक भारतीय सीनियर टीम के लिए एक भी मैच नहीं खेले हैं उन्होंने गुरूवार को प्रैक्टिस सैशन में जमकर पसीना बहाया. टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने इस दौरान शुभमन गिल के साथ समय बिताया और उन्हें बल्लेबाजी को लेकर कुछ सलाह भी दिखाई देते हुए दिखे.

टीम इंडिया चाहेगी कि दूसरे मुकाबले के लिए पृथ्वी शॉ पूरी तरह से फिट हो जाए. वहीं टीम मैनजमेंट इस बात की आस लगाए हुए हैं कि शॉ के पैर की सूजन ज्यादा गंभीर नहीं है.

बता दें, न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. पहले मुकाबले में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ अपने बल्ले के कोई खास कमाल दिखाने में सफल नहीं हो पाए. हालांकि मैच के बाद कप्तान कोहली ने उनका बचाव किया था लेकिन उम्मीद की जा रही थी कि दूसरे मुकाबले में शुभमन गिल को मौका मिला सकता है.

अगर कंट्रोल में नहीं आया कोरोनोवायरस तो ओलंपिक 2020 हो सकता है रद्द!

First published: 27 February 2020, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी