Home » क्रिकेट » Prithvi Shaw revealed when Virat Kohli and Coach Ravi Shastri helped him to settle down in the Indian team
 

पृथ्वी शॉ का बड़ा खुलासा- कप्तान कोहली और कोच शास्त्री ने ड्रेसिंग रूम में ऐसे किया था व्यवहार

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2019, 12:11 IST
Prithvi Shaw

पृथ्वी शॉ आज के भारतीय क्रिकेटरों में सबसे प्रतिभाशाली माना जाता हैं और दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ अक्टूबर में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. पृथ्वी ने पहले ही मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ दिया था और इसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुन लिया गया था. वह टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया गए लेकिन सीरीज शुरू होने से पहले ही उनके टखने में चोट लग गई थी और इस वजह से शॉ ये सीरीज नहीं खेल पाए थे. चोट के चलते पृथ्वी शॉ को ड्रेसिंग रूम में कुछ समय बिताना पड़ा था और उसी वक्त को लेकर आज क्रिकेटर ने बड़ा खुलासा किया है.

 

Virat Kohli and Prithvi Shaw

पृथ्वी शॉ ने पहली बार ड्रेसिंग रूम में बिताने पर कैसा महसूस किया और वहां पर मौजूद कप्तान कोहली और कोच रवि शास्त्री ने उनको ड्रेसिंग रूम में सहज फील कराने में मदद की थी. इसी के बारे में बताते हुए शॉ ने कहा,"मैंने बहुत कुछ सीखा है. मेरा मतलब है कि जब मैं पहली बार उस (भारतीय) ड्रेसिंग रूम में दाखिल हुआ था तो मैं थोड़ा नर्वस था. वहां मेरे सामने 10 साल से खेलने वाले अनुभवी खिलाड़ी थे. जब कप्तान और कोच ने कहा कि कोई सीनियर या जूनियर नहीं हैं. तब मैं खुल पाया और अपने सवालों से उन्हें परेशान किया."

अमीषा पटेल के हॉट वीडियो फोटोशूट ने सोशल मीडिया पर लगा दी आग, एक्ट्रेस ने बाथटब में बैठकर..

 

Prithvi Shaw

बता दें कि चोट लगने के बाद पृथ्वी शॉ को बेंगलुरु स्थित क्रिकेट अकादमी में दो महीने कर रिहेबिलिटेशन से गुजरना पड़ा था और इस चोट के ठीक होने पर वह सैयद मुश्ताक अली T-20 क्रिकेट टूर्नामेंट भी मुंबई के लिए खेले लेकिन चोट से लौटने के बाद शॉ की घरेलू क्रिकेट में फॉर्म अच्छी नहीं रही और उन्होंने मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपनी आखिरी तीन पारियों में 3,0 और 36 रन बनाए. पृथ्वी शॉ का प्रदर्शन ऐसा था कि लोग उनकी बराबरी सचिन तेंदुलकर से करने लगे थे. तो वहीं अब पृथ्वी शॉ के फैंस को आने वाले IPL में क्रिकेटर से काफी उम्मीदें है और वो 'दिल्ली कैपिटल्स' की तरफ से खेलेंगे.

First published: 18 March 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी