Home » क्रिकेट » Prithvi Shaw Scored Hundred on ranji trophy and duleep trophy debut match
 

कोहली का 'ब्रह्मास्त्र' विंडीज के खिलाफ बल्ले से उगलेगा आग, डेब्यू मैचों में ठोक चुका है शतक

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 October 2018, 15:12 IST

कल राजकोट में भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सिरीज का पहला मैच खेला जाएगा, पहले टेस्ट मैच के लिए बीसीसीआई ने टीम का ऐलान कर दिया है. इस मैच के लिए पृथ्वी शॉ को टीम में शामिल किया गया है और वह इस मैच से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करेंगे.

बता दें कि शॉ भारत के दूसरे खिलाड़ी है जिन्होंने अपने क्रिकेट करियर में रणजी ट्रॉफी और दुलीप ट्रॉफी के डेब्यू में शतक ठोका हैं. शॉ से पहले टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपने क्रिकेट करियर में रणजी ट्रॉफी, दुलीप ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में डेब्यु करते समय शतक ठोका है. शॉ ने विजय हजारे में डेब्यू मैच में अर्धशतक लगया था अगर वह इसमें भी शतक लगा देते तो सचिन के रिकॉर्ड के बराबर हो जाते.


भारत को अंडर 19 वर्ल्ड कप दिलाने वाले कप्तान पृथ्वी शॉ ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अब तक हजारों रन बटोरे हैं. पृथ्वी शॉ ने 14 फर्स्ट क्लास मैचों में 56.72 की बेहतरीन औसत से 1418 रन बनाए हैं. 14 मैचों में पृथ्वी सात शतक और पांच अर्द्धशतक ठोक चुके हैं. इतना ही नहीं सात में तीन शतक उन्होंने इंग्लैंड में जमाए हैं, इसके साथ ही उन्होंने वेस्ट इंडीज ए के खिलाफ 188, 102 और लीस्टर के खिलाफ 132 रनों की पारी खेली थी. इंग्लैंड दौरे पर पृथ्वी ने 8 मैचों की 10 पारियों में 60.3 की औसत से कुल 603 रन बनाए थे.

ये भी पढ़ें: करुण नायर के पास है टीम इंडिया में शामिल होने का मौका, ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सिरीज में होगी वापसी!

First published: 3 October 2018, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी