Home » क्रिकेट » Prithvi Shaw scores maiden Test century on debut against West Indies
 

पृथ्वी शॉ ने टेस्ट ही नहीं यहां भी डेब्यू मैचों में ठोका है शतक, इस मामले में रह गए थे सचिन से पीछे

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 October 2018, 13:18 IST
(BCCI)

आज राजकोट में भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सिरीज का पहला मैच खेला जा रहा है. इस मैच टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 99 गेंदों में शतक ठोक दिया है, शॉ ने इस दौरान 15 चौके लगाए हैं. बता दें कि इससे पहले पृथ्वी शॉ ने टेस्ट ही नहीं अपने क्रिकेट करियर में रणजी ट्रॉफी और दुलीप ट्रॉफी के डेब्यू में शतक ठोका है.

 


शॉ से पहले टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपने क्रिकेट करियर में रणजी ट्रॉफी, दुलीप ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में डेब्यु करते समय शतक ठोका है. शॉ ने विजय हजारे में डेब्यू मैच में अर्धशतक लगया था अगर वह इसमें भी शतक लगा देते तो सचिन के रिकॉर्ड के बराबर हो जाते.

भारत को अंडर 19 वर्ल्ड कप दिलाने वाले कप्तान पृथ्वी शॉ ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अब तक हजारों रन बटोरे हैं. पृथ्वी शॉ ने 14 फर्स्ट क्लास मैचों में 56.72 की बेहतरीन औसत से 1418 रन बनाए हैं. 14 मैचों में पृथ्वी सात शतक और पांच अर्द्धशतक ठोक चुके हैं. इतना ही नहीं सात में तीन शतक उन्होंने इंग्लैंड में जमाए हैं, इसके साथ ही उन्होंने वेस्ट इंडीज ए के खिलाफ 188, 102 और लीस्टर के खिलाफ 132 रनों की पारी खेली थी. इंग्लैंड दौरे पर पृथ्वी ने 8 मैचों की 10 पारियों में 60.3 की औसत से कुल 603 रन बनाए थे.

First published: 4 October 2018, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी