Home » क्रिकेट » Priyam Garg On Prithvi Shaw and Team India World Cup Squad
 

पृथ्वी शॉ ने प्रियम गर्ग को दिया अंडर-19 विश्व कप जीतने के लिए 'गुरुमंत्र'

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 December 2019, 22:18 IST
अगले साल दक्षिण अफ्रीका में होने वाले अंडर-19 विश्व कप के लिए बीते दिनों ही प्रियम गर्ग की अगुवाई वाली भारतीय अंडर-19 टीम का ऐलान किया है. इसी महीने के अंत में प्रियम गर्ग की अगुवाई वाली यह टीम दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी. जहां उसे न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और जिंबाब्वे की अंडर-19 टीम के खिलाफ एक सीरीज खेलनी है.
 
वहीं दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले प्रियम गर्ग ने साल 2018 में भारत को अंडर-19 विश्व विजेता बनाने वाले कप्तान पृथ्वी शॉ से बातचीत की है. प्रियम गर्ग ने बताया है कि पृथ्वी शॉ ने उन्हें जीतने के लिए मंत्र दिया है.

प्रियम गर्ग ने पृथ्वी शॉप से बातचीत करने के बारे में कहा, 'मैंने अभी तक विराट सर से बात नहीं की है, मैंने पृथ्वी सर से बहुत बात की है. उन्होंने मुझे बताया कि आपकी योजना, आपकी प्रक्रिया और आपकी टीम-बॉन्डिंग सबसे महत्वपूर्ण है. टीम जितना अधिक एकजुटता की भावना महसूस करेगी, उतना ही बेहतर प्रदर्शन करेगी. पृथ्वी सर ने मुझे यह भी बताया कि टीम को पता होना चाहिए कि उनकी ताकत क्या है. उन्होंने कहा कि टीम-बॉन्डिंग ने 2018 में भारत की सफलता में एक बड़ी भूमिका निभाई.'

प्रियम गर्ग की अगुवाई वाली टीम ने हाल ही में काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है. टीम ने पहले एशिया कप और बीते दिनों इंग्लैंड में हुई त्रिकोणीय सीरीज में बेहतरीन खेल दिखाया था. प्रियम गर्ग ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले टीम की मजबूती बताते हुए कहा, 'अच्छी बात यह है कि हम बहुत संतुलित टीम हैं. हमारे पास तेज गेंदबाजी करने वाले ऑलराउंडर के साथ ही स्पिन गेंदबाज ऑलराउंडर भी हैं. इसलिए, दक्षिण अफ्रीका में चतुष्कोणीय सीरीज से हमें एक्सपेरिमेंट करने और टीम का संतुलन बैठाने में मदद मिलेगा. यदि हम ऐसी परिस्थितियों का सामना करते हैं, तो हमारे लिए बेहतर होगा.'

गौरतलब हो भारत चार बार अंडर-19 विश्व कप जीत चुका है. भारत सबसे ज्यादा बार अंडर-19 विश्व कप जीतने वाला देश है. ऐसे में प्रियम गर्ग की अगुवाई वाली टीम से पूरे देश को उम्मीद है कि भारतीय टीम एक बार फिर से अंडर-19 विश्व विजेता बनाएगी.
First published: 16 December 2019, 22:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी