Home » क्रिकेट » Promoting Hardik Pandya Was ravi Shastri’s Idea, Says Virat Kohli against Australia in 3odi Indore.
 

जानिए कोहली ने किसके कहने पर पांड्या के बैटिंग ऑर्डर में किया बदलाव?

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 September 2017, 11:09 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे वनडे में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर इतिहास रच दिया है. रविवार को टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हरा दिया.

टीम इंडिया ने पांच मैचों की वनडे सिरीज़ में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है. भारत ने इंदोर में पांड्या की शानदार फिफ्टी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त दी. इस सिरीज़ में हार्दिक पांड्या ने दूसरी फिफ्टी मारी है. पांड्या को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया. 

 

टीम इंडिया की तरफ से नंबर चार पर खेलते हुए पांड्या ने 72 गेंदों में 78 रनों की पारी खेली. अपनी इस पारी में उन्होंने चार लंबे छक्के लगाए. मैच खत्म होने के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में विराट कोहली ने हार्दिक पांड्या की जमकर तारीफ की.

पांड्या को रविवार को खेले गए मैच में धोनी से ऊपर बैटिंग के लिए भेजा गया था. इसको लेकर जब कोहली से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि, '"रवि शास्त्री ने उन्हें ऊपर भेजा था. उनका मानना था कि हमें स्पिनरों पर प्रहार करने की जरूरत है, ताकि आस्ट्रेलिया को मैच से बाहर रखा जा सके."

कोहली ने आगे कहा, "वह स्टार हैं. वह गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग भी करते हैं. वह उस तरह के खिलाड़ी हैं जिनकी हमें लंबे अर्से से तलाश थी. वह टीम को संतुलन देते हैं."

कोहली ने पांड्या की तारीफ करते हुए कहा, "वह भारतीय क्रिकेट के लिए अमूल्य खिलाड़ी हैं. वह कभी अपने पर शक नहीं करते. उन्हें अपने आप में काफी विश्वास है और वह अपने आप को चुनौती देना पसंद करते हैं." 

First published: 25 September 2017, 11:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी