Home » क्रिकेट » PSL spot fixing scandal: pakistan crickter Sharjeel Khan gets five year ban.
 

स्‍पॉट फिक्सिंग: पाकिस्तान के शर्जील खान पर लगा 5 साल का प्रतिबंध

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 August 2017, 14:52 IST

स्पॉट फिक्सिंग मामले में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज़ शर्जील खान को दोषी पाया गया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सलामी बल्लेबाज शर्जील खान के क्रिकेट खेलने पर 5 साल का बैन लगा दिया है. 

 

बुधवार को जस्टिस (सेवानिवृत्त) असगर हैदर की अध्यक्षता वाली एक तीन-सदस्यीय ट्राइब्यूनल ने स्पॉट फिक्सिंग में शरजील खान को दोषी पए जाने के बाद ये बैन लगाया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में स्पॉट फिक्सिंग मामले की जांच के लिए इस ट्राइब्यूनल का गठन किया था.

शर्जील खान को फरवरी में खेले गए पाकिस्तान सुपर लीग में इस्लामाबाद यूनाइटेड और पेशावर जल्मी के बीच उद्घाटन मैच में फिक्सिंग में शामिल पाया गया था. इसके बाद पीएसएल के दूसरे दिन दुबई से पाकिस्तान भेज दिया गया था. पांच में से ढाई साल शर्जील निलंबित रहेंगे और इस दौरान क्रिकेट प्राधिकारी उनके आचरण की निगरानी करेंगे

गौरतलब है कि पाकिस्तान सुपर लीग के दूसरे सीजन में शर्जील खान और खालिद लतीफ के अलावा 3 और खिलाड़ियों का नाम स्पॉट फिक्सिंग में आया था. मोहम्मद सामी और उमर अकमल भी स्पॉट फिक्सिंग के मामले में सामने आए लेकिन इनके खिलाफ ज्यादा सबूत न मिलने की वजह से इन खिलाड़ियों को क्रिकेट खेलने की इजाजत दे दी गई थी.

First published: 30 August 2017, 14:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी