Home » क्रिकेट » Punjab CM Captain Amarinder Singh offers DSP post to indian cricketer Harmanpreet Kaur well performed in wwc 2017
 

कभी नौकरी देने से किया था इनकार, अाज हरमनप्रीत को दिया DSP बनने का आॅफर

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 July 2017, 10:13 IST

आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के फाइनल मैच में भारतीय टीम भले ही हार हो गई, लेकिन उनके शानदार प्रदर्शन की हर ओर तारीफ हो रही है. वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भारतीय क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर को पंजाब पुलिस में डीएसपी की नौकरी का ऑफर दिया है.

इसके साथ ही उन्होंने कौर को पांच लाख रुपये नकद पुरस्कार की भी घोषणा की. हरमनप्रीत ने इसके लिए मुख्यमंत्री का शुक्रिया अदा किया है. छह साल पहले हरमन को सरकार की तरफ से पुलिस की नौकरी देने से मना किया गया था. 

हरमनप्रीत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में धुआंधार पारी खेलते हुए 115 गेंदों पर नाबाद 171 रन बनाए थे. मुख्यमंत्री ने कौर की इस शानदार पारी के बाद उनके पिता हरमिंदर सिंह को फोन किया था. इसी दौरान उन्होंने हरमनप्रीत को नौकरी और पुरस्कार से नवाजे जाने की घोषणा की.

कैप्टन अमरिंदर ने हरमनप्रीत की पारी की प्रशंसा करने के साथ ही उम्मीद जताई कि वह अपने शानदार प्रदर्शन से देश को गौरवान्वित करना जारी रखेंगी. अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक 2010-11 में भी हरमनप्रीत कौर ने पंजाब पुलिस में नौकरी के लिए अप्लाई किया था.

उन्हें नौकरी नहीं दी गई थी. हरमनप्रीत से कहा गया था कि महिला क्रिकेटर्स के लिए पुलिस में नौकरी का कोई प्रावधान नहीं है. जबकि हरमनप्रीत टीम इंडिया का हिस्सा बन चुकी थी.

हरमन के पिता हरमनंदर सिंह भुल्लर के अनुसार, उस समय एक पुलिस अफसर ने कहा था कि वे हरभजन सिंह थोड़ी हैं, जो उन्हें डीएसपी की पोस्ट दे दें. उन्हें इंस्पेक्टर की भी पोस्ट नहीं दी गई थी. उन्होंने कहा कि 2009 के बाद से सरकार की ओर से कभी भी कोई उनके घर नहीं आया था.

इस बीच दूसरी जगहों से महिला क्रिकेट खिलाड़ियों पर पुरस्कार की बौछार जारी है. रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने भी रेलवे से जुड़ी भारतीय विश्व कप टीम की महिला क्रिकेटरों के लिए पदोन्नति की घोषणा की.

बता दें कि भारत की 15 सदस्यीय महिला टीम में से 10 खिलाड़ी रेलवे से जुड़ी हुई हैं, जिसमें कप्तान मिताली राज और उप कप्तान हरमनप्रीत कौर के अलावा रेलवे से जुड़ी खिलाड़ी एकता बिष्ट, पूनम राउत, वेदा कृष्णामूर्ति, पूनम यादव, सुषमा वर्मा, मोना मेशराम, राजेश्वरी गायकवाड़ और नुजहत परवीन शामिल हैं.

First published: 24 July 2017, 9:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी