Home » क्रिकेट » Punjab police says Woman cricketer Harmanpreet Kaur Degree is Fake
 

महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत की डिग्रियां फर्जी! जा सकती है DSP की नौकरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 July 2018, 18:33 IST
(File photo )

भारतीय महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर अपनी डिग्रियों को लेकर विवाद में आ गई हैं. उनकी डिग्रियां फर्जी होने की बातें सामने आ रही हैं. पंजाब पुलिस ने उनकी डिग्रियों को फर्जी बताया है. बता दें कि हरमनप्रीत कौर पंजाब पुलिस में डीएसपी के पद पर तैनात हैं. उन्होंने इस साल 1 मार्च को इस पद पर ज्वॉइन किया था.

मीडिया खबरों के अनुसार, हरमनप्रीत कौर ने डीएसपी के पद पर ज्वॉइन करने के समय अपने एजुकेशन से संबंधित कागजात जमा कराए थे. अब पंजाब पुलिस इन डिग्रियों को सत्यापित करवाने में लगी हुई है.

पंजाब पुलिस का कहना है कि हरमनप्रीत ने जो कागजात पुलिस विभाग कौ सौंपे थे. उसमें ग्रेजुएशन की डिग्री मेरथ स्थिति चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी की है. लेकिन जब  उनकी डिग्री को सत्यापन के लिए यूनिवर्सिटी भेजा गया तो, विश्वविद्यालय प्रशासन की  तरफ से कहा गया कि जो कागज में रजिस्ट्रेशन नंबर दिये गये हैं वो यूनिवर्सिटी के नहीं हैं.

पंजाब पुलिस ने हरमनप्रीत को डीएसपी की पोस्ट के लिए अयोग्य ठहरा दिया है. पंजाब पुलिस का कहना है कि हमने राज्य के गृह विभाग को जानकारी देते हुए कहा है कि हरमनप्रीत के ग्रेजुएशन की डिग्रियां फर्जी हैं, लिहाजा वो अब डीएसपी के पद पर कार्यरत नहीं रह सकतीं.

वहीं, दूसरी तरफ हरमनप्रीत कौर ने इस मामले पर कुछ भी कहने से मना कर दिया है. उनका कहना है कि वो अपने विभाग से बातचीत के बाद ही अपनी डिग्री से जुड़े सवालों पर कुछ कह सकती हैं. ‘द टाइम्स ऑफ इंडिया’से बातचीत करते हुए हरमनप्रीत ने ये प्रतिक्रिया दी.

गौरतलब है कि पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए आईसीसी महिला विश्वकप में हरमनप्रीत ने शानदार प्रदर्शन किया था. इसके लिए पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने उन्हें डीएसपी का पद ऑफर किया था. पुलिस में डीएसपी बनने से पहले वो रेलवे में कार्यरत थीं. उन्होंने वहां से इस्तीफा दे दिया था. बता दें कि रेलवे की नौकरी छोड़ने पर रेल विभाग ने भी हरमनप्रीत पर बड़ा जुर्माना लगाया था. हरमनप्रीत का रेलवे से पांच साल का करार था. लेकिन उससे पहले ही उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

ये भी पढ़ें- 'मुल्‍तान के सुल्‍तान' नहीं, इस जहां के भी 'बादशाह' हैं वीरेंद्र सहवाग

First published: 2 July 2018, 18:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी