Home » क्रिकेट » Punjab's spinner Simi Singh set to play against India in T20 from Ireland squad
 

Ind vs Ire T20: आयरलैंड की तरफ से टीम इंडिया को फिरकी में फंसाएगा ये पंजाबी गबरू

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 June 2018, 12:09 IST

टीम इंडिया के बाद आयरलैंड ने भी मेहमान टीम के खिलाफ उतरने वाली 14 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. आयरलैंड की 14 सदस्यीट टीम भारत के खिलाफ दो T20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए उतरेगी. आयरलैंड की तरफ से टीम की अगुवाई गैरी विल्सन करेंगे.

आयरलैंड की 14 सदस्यीय टीम के साथ अनूठी बात ये है उसमें एक भारतीय भी खेलेगा. दरअसल, आयरलैंड की टीम में भारत के राज्य पंजाब में जन्मे ऑफ स्पिनर सिमरनजीत ‘सिमी’ सिंह को भी जगह मिली है. ऐसे में सिमी सिंह टीम इंडिया को चैलेंज दे सकते हैं.

आपको बता दें, सिमी सिंह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू किया था. हालांकि, इस मैच के अलावा उन्हें अभी किसी अन्य बड़ी टीम के खिलाफ खेलने का मौका नहीं मिला. वहीं, अगर उनके अंतरराष्ट्रीय करियर की बात करें तो सिमी सिंह ने अब तक 7 वनडे और 4 T20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं.

ये भी पढ़ेंः सचिन तेंदुलकर ने Tweet कर कहा- ICC के इस नियम से तबाह हो जाएगा वनडे

पंजाब के खरड़ जिले के बथलाना गांव में जन्मे सिमी सिंह ने 7 वनडे मैचों में 8 जबकि 4 T20 मैचों में 6 विकेट चटकाए हैं. भारत के खिलाफ 27 जून से होने वाली 2 मैचों की T20 सिरीज के लिए टीम में जोशुआ लिटल और एंडी मैकब्राइन की भी वापसी हुई है.

 

बता दें कि आयरलैंड ने भारत के खिलाफ एकमात्र T20 अंतरराष्ट्रीय मैच इंग्लैंड में साल 2009 में हुए T20 विश्वकप के दौरान खेला था. भारत ने यह मैच 4.3 ओवर शेष रहते आठ विकेट से जीत लिया. इस मुकाबले में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जहीर खान(अब रिटायर) ने इस मैच में 19 रन देकर चार विकेट चटकाए थे.

आयरलैंड की टीम

गैरी विल्सन (कप्तान), एंड्रयू बिलबिर्नी, पीटर चेज, जार्ज डाकरेल, जोशुआ लिटल, एंडी मैकब्रायन, केविन ओब्रायन, विलियम पोर्टरफील्ड, स्टुअर्ट पायंटर, बायड रैनकिन, जेम्स शेनन, सिमी सिंह, पाल स्टर्लिंग और स्टुअर्ट थाम्पसन.

First published: 24 June 2018, 12:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी