Home » क्रिकेट » Quinton de Kock missed a stumping Shaun Marsh in South Africa vs Australia 4th Test
 

मधुमक्खी ने दिलाया इस बल्लेबाज को जीवनदान

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 April 2018, 11:37 IST

दक्षिण अफ्रीका के बेहतरीन विकेटकीपर और बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने मैच में स्टंपिंग का मौका कैसे छोड़ दिया. इस बात को लेकर कमेंटेटर्स और टीम के साथ-साथ सभी दर्शक भी हैरानी में पड़े हुए हैं. जब इस घटना को कैमरों में देखा गया तो पता चला कि डिकॉक ने इस स्टंपिंग को इस वजह से छोड़ा है.

दरअसल, यह पूरी घटना ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच जोहानिसबर्ग के वांडर्रस मैदान में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच की है, इस टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 488 रन बनाए हैं. वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम की और से बल्लेबाज शॉन मार्श मैदान पर केशव महाराज की  गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के लिए आगे बढ़े और वह बॉल को मिस कर गए, वहीं  दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक भी स्टंपिंग का मौका चूक गए.

इस घटना को देखकर सभी लोग हैरान थे कि क्विंटन जैसा विकेटकीपर ऐसे कैसे स्टंपिंग का मौका चूक गया, लेकिन जब टीवी कैमरों में देखा गया तो पता चला कि मधुमक्खी के काटने के कारण डिकॉक स्टंपिंग से चूके हैं.

बता दें कि इस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम 110 रन बनाकर 6 विकेट खो चुकी है, शॉन मार्श को केशव महाराज ने ही आउट किया है. अगर अफ्रीका की बल्लेबाजी की बात करें तो तेंबा बावूमा (95), एबी डिविलियर्स (69) और केशव महाराज (45) रन की बेहतरीन पारियां खेलीं हैं.

ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत ही खराब रही और ऑस्ट्रेलिया की ओर से सिर्फ उस्मान ख्वाजा ही कुछ टिककर खेल सके और उन्होंने 53 रन बनाए, शॉन मार्श ने 74 गेंदों में 16 रन बनाए, जिसमें एक चौका शामिल है.

First published: 1 April 2018, 11:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी