Home » क्रिकेट » R Ashwin gets injured during Practise session before Essex vs India, 3 day Test Practice match now he is fine
 

अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से हो सकते हैं बाहर, चोट की वजह से प्रैक्टिस मैच में नहीं की गेंदबाजी

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2018, 10:09 IST
(File Photo)

इंग्लैंड के खिलाफ एक अगस्त से 5 मैचों की टेस्ट सिरीज शुरू होने जा रही है. इस टेस्ट सिरीज़ से पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है. खबर है कि टीम के सबसे अनुभवी स्पिनर आर अश्विन के हाथ में चोट लग गई है. यही कारण है कि वह बीते दिन एसेक्स के खिलाफ ओवर फेंकना तो दूर की बात मैदान पर भी नहीं उतरे.

एसेक्स के खिलाफ टीम इंडिया तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेल रही है. इस मैच के दूसरे दिन आर अश्विन मैदान पर नजर नहीं आए. बताया जा रहा है कि अश्विन के हाथ में चोट लगी है इस वजह वह प्रैक्टिस टेस्ट के दूसरे दिन मैदान पर नहीं नजर आए. इस मैच में अश्विन के अलावा बाकी 6 गेंदबाजों ने बॉलिंग की.

खबर है कि आर अश्विन प्रैक्टिस मैच के दूसरे दिन से पहले नेट प्रैक्टिस कर रहे थे. इसी दौरान उनके दाहिने हाथ में चोट लग गई. चोट ज्यादा गंभीर ना हो और इससे अगले डेढ़ महीने चलने वाली टेस्ट सिरीज में कोई परेशानी ना हो इसलिए उन्होंने बीते दिन मैच से बाहर रहने का फैसला किया जो कि टीम के लिए सही संकेत है.

ये भी पढ़ेंः धोनी ने सचिन और विराट कोहली को दी बड़ी मात, बनाया कभी ना टूटने वाला ये रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम मैनेजमेंट ने आर अश्विन की चोट के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि टीम के फिज़ियो ने अश्विन की चोट को देखा है. फिजियो ने बताया है कि अश्विन की ये चोट ज्यादा गंभीर नहीं है. ऐसे में भारतीय टीम और उनके फैंस को चिंता करने की जरूरत नहीं है.

इस बीच आर अश्विन ने जुड़ी अच्छी खबर ये भी सामने आई कि दूसरे दिन लंच ब्रेक के दौरान अश्विन को नेट्स में गेंदबाज़ी करते देखा गया. ऐसे में कहा जा सकता है कि अश्विन को थोड़ा बहुत दर्द हुआ होगा औऱ मामूली चोट से वह उभर जाएंगे और शायद आज आखिरी दिन मैदान पर दिखे.

ये भी पढ़ेंः इंग्लैंड ने आदिल राशिद को टीम इंडिया के बल्लेबाजों से निपटने के लिए बुलाया वापस

एसेक्स के खिलाफ खेले जा रहे इस प्रैक्टिस मैच टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 395 रन बनाए. बाद में दूसरे दिन का खेल खत्म होते-होते सामने वाली टीम के 5 विकेट भी झटक डाले. इसमें दो-दो विकेट उमेश यादव और इशांत शर्मा को मिले जबकि एक विकेट शार्दुल ठाकुर के खाते में गया.

First published: 27 July 2018, 10:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी