Home » क्रिकेट » R Ashwin on brink of breaking record on Muttiah Muralitharan
 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच के आखिरी दिन इतिहास रच सकते हैं अश्विन, इस दिग्गज का रिकॉर्ड खतरे में

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 October 2019, 21:48 IST

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले के आखिरी दिन सभी भी नजरें अश्विन पर होगी. ऑफ स्पिनर आर अश्विन के ऊपर जिम्मेदारी होगी कि वो पांचवे दिन अफ्रीकी बल्लेबाजों को जल्द से जल्द पवेलियन की राह दिखाकर भारत को जीत दिलाए. अश्विन ने पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका के सात बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई थी.

वहीं अश्विन अगर पांचवे दिन एक और विकेट झटकते हैं तो वो अपने नाम एक और विश्व रिकॉर्ड कर लेंगे. अश्विन का यह 66वां मुकाबला हैं और वो टेस्ट क्रिकेट में अभी तक 349 शिकार कर चुके हैं. पहले मैच के पाचवें दिन अगर अश्विन एक विकेट और झटकते हैं तो वो टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम मैचों में 350 विकेट झटकने के मामले में श्रीलंका के दिग्गज मुथैया मुरलीधरन की बराबरी कर लेंगे. मुथैया मुरलीधरन ने भी 66 मुकाबले में 350 झटके थे.

वहीं न्यूजीलैंड के रिचर्ड हेडली ने 69 टेस्ट मुकाबले में अपना 350वां शिकार किया था, जबकि भारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले ने 77वें टेस्ट ममुकाबले में 350 विकेट झटके थे.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापत्तनम में खेले जा रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले की पहली पारी में भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर 502 रन बनाकर अपनी पारी घोषित की थी. जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 431 रन बना दिए. दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को 431 समेटने के बाद भारत को 71 रनों की अहम बढ़त हासिल हुई. वहीं मैच के चौथे दिन भारत ने अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 323 रनों पर अपनी पारी घोषित की. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने एक विकेट के नुकसान पर 11 रन बना लिए थे. दक्षिण अफ्रीका को यह मुकाबला जीतने के लिए 384 रन और चाहिए.

Video: रन लेने के नहीं दौड़े पुजारा तो रोहित शर्मा ने दी गाली, वायरल हुआ वीडियो

First published: 5 October 2019, 21:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी