Home » क्रिकेट » Rahul Chahar made his international debut in the 3rd T20I between India and West Indies
 

20 साल में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले राहुल चाहर दक्षिण अफ्रीका के इस गेंदबाज को मानते हैं अपना गुरू

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2019, 23:34 IST

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला गयाना में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. इस मुकाबले के लिए भारतीय तीन में तीन बदलाव किए गए. रोहित शर्मा की जगह केएल राहुल को टीम में जगह दी गई है, जबकि खलील अहमद की जगह दीपक चाहर को टीम में शामिल किया गया है. वहीं इस मुकाबले से इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में अपना डेब्यू कर रहे राहुल चाहर को जडेजा की जगह मौका दिया गया है.

राहुल चाहर ने 20 साल 2 दिन की उम्र में भारत के लिए डेब्यू किया है. ऐसा करके उन्होंने सुरैश रैना का पिछे छोड़ दिया है. राहुल सबसे कम उम्र में भारत के लिए डेब्यू करने वाले चौथे खिलाड़ी है. भारत के लिए सबसे कम उम्र में टी20 में डेब्यू करने का रिकार्ड वाशिंगटन सुंदर के नाम है.

राहुल ने बीते दिनों ही भारत ए की तरफ से खेलते हुए काफी शानदान प्रदर्शन किया था, जिसका उन्हें फायदा मिला है. राहुल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत ए की तरफ से खेलते हुए तीन मैचों में कुल 6 विकेट हासिल किए. राहुल ने इससे पहले आईपीएल में भी अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाया था. राहुल ने आईपीएल में 13 मैच खेले थे जिनमें उन्होंने 13 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई थी.

राहुल ने हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में कहा कि,'बचपन में मैं शेन वार्न का मुरीद था. लेकिन अब इमरान ताहिर का हूं. उनकी गेंदबाजी में वैरिएशन है, भले ही विकेट की परिस्थितियां कुछ भी हो, वह टर्न हासिल कर लेते हैं. वह जानते हैं कि हर हालत में कैसे गेंदबाजी की जाये.'

20 साल में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले राहुल चाहर दक्षिण अफ्रीका के इस गेंदबाज को मानते हैं अपना गुरू

First published: 6 August 2019, 23:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी